Saturday, July 20, 2019
Home > Top News > कार्यकर्ता व बच्चों को बाहर … महिला ने आंगनबाड़ी में किया कब्जा केंद्र के अंदर खाट डाल कर महिला ने बताया अपनी जमीन,

कार्यकर्ता व बच्चों को बाहर … महिला ने आंगनबाड़ी में किया कब्जा केंद्र के अंदर खाट डाल कर महिला ने बताया अपनी जमीन,

पूर्व सरपंच ने आंगनबाड़ी में नौकरी देने के नाम पर ली थी जमीन

कोरिया से अनूप बड़ेरिया की मुनादी

कोरिया जिले से हैरान कर देने वाली खबर यह आ रही है कि एक महिला ने आंगनबाड़ी केंद्र पर कब्जा कर गया है। महिला ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व बच्चों को यह कहकर केंद्र से बाहर कर दिया कि यह जमीन मेरी है इसके बाद उसने खाट डालकर आंगनबाड़ी केंद्र पर रहने लगी।

दरअसल कोरिया जिले के नागपुर चौकी अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरा के खरिकाडाँड़ निवासी धनेश्वरी पति श्री नारायण चक्रधारी आज गुरुवार की सुबह आंगनबाड़ी केंद्र पहुंच कर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हूं और बच्चों को बाहर करते हुए बताया कि यह जमीन भी है और उसने केंद्र के अंदर डालकर आंगनबाड़ी में कब्जा कर लिया। बताया जाता है कि पूर्व सरपंच ने धनेश्वरी को यह सब्जबाग दिखाया था कि यदि वह अपनी जमीन ग्राम पंचायत को दे दे तो आंगनबाड़ी केंद्र बनने के बाद उसे कार्यकर्ता या सहायिका की नौकरी दी जाएगी।
लेकिन जब काफी समय तक उसे नौकरी नहीं मिली तो उसने यह कदम उठाया। यह भी बताया जाता है कि प्रधानमंत्री आवास का पैसा भी उक्त महिला को नहीं दिया गया है।

इस संबंध में महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी सीएस सिसोदिया ने बताया कि इस मामले की उन्हें जानकारी नही है। वह सीडीपीओ से पूरी डिटेल पता कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *