Press "Enter" to skip to content

जरा जशपुर से आये इस वीडियो को देखिये और सुन लीजिए….. इस योजना की हकीकत क्या है पता चल जाएगा ! नहीं देख पाने वाले दिव्यांग की बातें सुनकर आपकी आँखे खुल जाएंगी …..

जशपुरनगर
ब्लॉक मुख्यालय कुनकुरी से महज 14 किमी की दूरी पर स्थित खरवाटोली ग्राम पंचायत के आश्रित गांव डुमरटोली में हितग्राहियों को निराश्रित पेंशन नहीं मिल रहा है.

पिछले 12 माह से पेंशन नहीं मिल पाने के कारण हितग्राहियों को आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है और क्षेत्र के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को इसकी जरा भी परवाह नहीं है.
गाँव के श्याम सुंदर यादव जिनकी दोनों आँखों की रोशनी भी नहीं है उसने बताया कि उनका दाना-पानी निराश्रित पेंशन से ही चलता है. निराश्रित पेंशन से वे अपने घर में राशन भरते हैं और माह भर उन्हें राशन की चिंता नहीं होती है, लेकिन पिछले 12 माह से पेंशन नहीं मिलने का दर्द कुछ इस तरह साझा किया है.
इधर इस मामले में जब हमने निराश्रित पेंशन योजना के प्रभारी(कुनकुरी जनपद पंचायत) भरत यादव से सम्पर्क किया तो उन्होंने बताया- सुंदर यादव कई बार हमसे सम्पर्क किया है और बताया है कि 7 महीने से उसका निराश्रित पेंशन नही मिला है ।अभी तक उसका बैंक खाता और आधार कार्ड का वेरिफिकेशन नही हो पाया है जिसके चलते पेंशन की राशि सीधे उंसके खाते में नही जा पा रहा है लेकिन बावजूद इसके जनपद से सुंदर यादव के निराश्रित पेंशन को जारी कर दिया गया है ।जनपद से पैसा जारी करने के बाद हितग्राही को पेंशन जारी करने की जिम्मेदारी पंचायत की होती है ।पंचायत के सचिव को हमने कई बार राशि देने बोला भी लेकिन पता नहीं क्यों वह ऐसा कर रहा है।

पंचायत सचिव खरवाटोली से दूरभाष पर सम्पर्क करने की कोशिश की गई लेकिन पंचायत सचिव ने फोन रिसीव नहीं किया ।

Munaadi Ad Munaadi Chhattisgarh Govt Ad

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *