Press "Enter" to skip to content

सवालों के घेरे में आया 5G वायरलेस नेटवर्क! बॉलीवुड एक्ट्रेस ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका, रेडिएशन से खतरे को लेकर जताई चिंता

डेस्क मुनादी।। बॉलीवुड की बबली एक्ट्रेस जूही चावला एक बार फिर से चर्चा में आ गई हैं। लेकिन इस बार अपनी एक्टिंग की वजह से वह सुर्खियों में नहीं हैं, बल्कि ने देशभर में 5जी वायरलेस नेटवर्क लगाए जाने के खिलाफ सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करने से हैं। अभिनेत्री ने दावा किया है कि 5जी वायरलेस नेटवर्क से नागरिकों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा।

जूही चावला ने कहा कि यदि दूरसंचार उद्योग की योजनाएं पूरी होती हैं, तो पृथ्वी पर कोई भी व्यक्ति, कोई जानवर, कोई पक्षी, कोई कीट और कोई भी पौधा इसके प्रभाव से नहीं बच सकेगा। सुनवाई के लिये न्यायमूर्ति सी हरिशंकर के पास आया, जिन्होंने मामले को दो जून को सुनवाई के लिए इसे दूसरी पीठ के समक्ष स्थानांतरित कर दिया।

5जी योजनाओं से मनुष्यों पर गंभीर, अपरिवर्तनीय प्रभाव और पृथ्वी के सभी पारिस्थितिक तंत्रों को स्थायी नुकसान पहुंचने का खतरा है।

वहीं अधिवक्ता दीपक खोसला के माध्यम से दायर याचिका में अधिकारियों को यह स्पष्ट करने का अनुरोध किया गया है कि 5जी प्रौद्योगिकी मानव जाति, पुरुष, महिला, वयस्क, बच्चे, शिशु, जानवरों और हर प्रकार के जीवों, वनस्पतियों के लिए सुरक्षित है।

Munaadi Ad Munaadi Ad

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *