Sunday, December 15, 2019
Home > Jashpur > जशपुर में पत्रकारों ने लगाया सियासत में सेंध ! यहाँ आधा दर्जन पत्रकार लड़ रहे पार्षद चुनाव ,सब एक से बढ़कर एक ….पढिये पूरी खबर

जशपुर में पत्रकारों ने लगाया सियासत में सेंध ! यहाँ आधा दर्जन पत्रकार लड़ रहे पार्षद चुनाव ,सब एक से बढ़कर एक ….पढिये पूरी खबर

जशपुर मुनादी।।

जशपुर जिले में नगरी निकाय चुनाव में इस बार जिले के कई पत्रकार अपना राजनीतिक क़िस्मत आजमा रहे हैं ।कुछ पत्रकारों को तो राजनीतिक पार्टियों का समर्थन भी प्राप्त हो गया है जबकि कुछ स्वत्रन्त्र रूप से चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे हुए हैं।
जशपुर नगरपालिका चुनाव इसबार जिला मुख्यालय के आधा दर्जन पत्रकारों के चुनावी समर में कूदने के कारण काफी रोचक हो गया है।चुनाव की रोचकता तब और बढ़ गयी जब कुछ पत्रकारों को चुनाव लड़ने के लिए पार्टियों ने टिकट तय कर दिये।
अबतक आ रही जानकारियों के मुताबिक जशपुर नगरपालिका से 6 पत्रकार अलग अलग वार्डो से पार्षद चुनाव लड़ रहे है। काफी लंबे समय से पत्रकारिता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार अमानुल्लाह मालिक का नाम सबसे ऊपर है जबकि दूसरे वार्ड से पत्रकार विश्वबन्धु शर्मा ने पार्षद चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है।जानकारी के मुताबिक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार गणेश साहू को कांग्रेस अपना प्रत्याशी घोषित करने जा रही है वही जिले की इकलौता महिला पत्रकार सुनीता गुप्ता बीजेपी की ओर से अपने वार्ड से दावेदारी कर चुकी हैं और टिकट नही मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने को ठान लिया है। इन नामो के अलावे पत्रकार सत्येंद्र पाठक का भी नाम है ।उन्होंने तो बाकयदा नामंकन फार्म भी खरीद लिए है और उनका दावा है कि पूरे वार्डवासी उन्हें चुनाव लड़ाने चंदा भी एकत्र कर रहे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि पत्रकार विक्रांत पाठक भी अपने वार्ड से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे है हांलाकि उन्हें चाहने वाले लोग उनकी उम्मीदवारी के लिये अभी सोशल मीडिया पर राय ही ले रहे है।
जशपुर के लिए यह पहला मौका है जब इतने सारे पत्रकार सियासत मे किस्मत की आजमाइश कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[bws_google_captcha]