Saturday, December 7, 2019
Home > Jashpur > जशपुर में भाजपा को पहली बार हराकर इतिहास रचने वाले हीरुराम इस बार नही लड़ेंगे चुनाव ,केवल इसलिए कि….पढिये पूरी खबर

जशपुर में भाजपा को पहली बार हराकर इतिहास रचने वाले हीरुराम इस बार नही लड़ेंगे चुनाव ,केवल इसलिए कि….पढिये पूरी खबर

खबर है कि जशपुर के इतिहास में कांग्रेस की जीत का ेेतीहासिक अध्याय लिखने वाले जशपुर नगरपालिका अध्यक्ष हीरुराम निकुंज इस बार चुनाव नही लड़ेंगे । उन्होंने पार्षद चुनाव लड़ने से मना कर दिया है ।
आपको बता दें कि हीरुराम निकुंज 2014 में भाजपा के अभेद किला जशपुर को भेदकर जशपुर शहर में कांग्रेस की सरकार बनाने का इतिहास रचा था। 5 वर्षों में प्रदेश में भाजपा की सरकार रहते जशपुर को राज्य स्तर पर कई सम्मान (एवार्ड )दिलाने के अलावे SLRM सेंटर के जरिये महिलाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए बिगत 6 मार्च को राष्ट्रपति से भी सम्मानित हुएऔर शहर की सत्ता को कुशलता पूर्वक सम्हाले रखा इन सब के बावजूद 2019 के नगरपालिका चुनाव में इन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का मन बना लिया है । इसके 2 कारण माने जा रहे है पहला कारण निकाय चुनाव के नियमो में फेरबदल है ।फेरबदल के तहत अध्यक्ष का चुनाव सीधे जनता के द्वारा न होकर पार्षदों के मत से होना है ऐसे में अध्यक्ष पद तक जाने के लिए पार्षद का पद हासिल करना जरूरी है याने 26 हजार से ज्यादा लोगों का प्रतिनिधित्व करने के बाद किसी एक वार्ड में सिमटने को इनके समर्थक राजनीतिक डिमोशन मानते हैं ।दूसरा कारण ये है जशपुर शहर में कांग्रेस का किला फतह करने और भाजपा के गढ़ में मजबूती से 5 सालों तक जमे रहने का इन्हें पार्टी कोई बड़ा ईनाम देे ये इनकी इच्छा है और इनके समर्थक इसके लिए पार्टी पर दबाव भी बना रहे हैं।

ये बता दें कि हीरुराम निकुंज विधानसभा जशपुर और रायगढ़ लोकसभा सीट से एमएलए और संसद प्रत्याशी के प्रबल दावेदार थे साथ ही सरकार बनने के बाद इनका नाम नयी सरकार के आयोग या निगम की जिम्मेदारी सम्हालने को लेकर कई दिनों तक खूब होती रही थी लेकिन सरकार की आंतरिक कारणों के चलते निगम आयोग के अध्यक्ष का चयन फिलहाल रोक दिया गया है ।

बहरहाल,चुनाव नही लड़ने को लेकर जब हीरुराम से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि संगठन के सभी लोगो को मौका मिलना चाहिए ।अन्य लोगो को मौका देने के लिए उन्होंने ऐसा फैसला लिया है।उन्होंने कहा कि पार्टी जो भी दायित्व सौंपेगी उसे बखूबी निर्वहन करेंगे और पार्टी को शीर्ष पर ले जाएंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[bws_google_captcha]