Wednesday, March 20, 2019
Home > Slider > जशपुर की बदहाल शिक्षा , बोलती तस्वीरे कैमरे में हुई कैद…अधिकारी कहते हैं-पहले से ही…..पढ़िए पूरी खबर

जशपुर की बदहाल शिक्षा , बोलती तस्वीरे कैमरे में हुई कैद…अधिकारी कहते हैं-पहले से ही…..पढ़िए पूरी खबर

जशपुर बगीचा(मुनादी)


एक तरफ शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए पूरा जशपुर जिला प्रशासन लगा हुआ है और जशपुर को एजुकेशन हब बनाने की तैयारी चल रही है वही यहां की प्राथमिक शिक्षा का हाल बेहाल है। जिले के बगीचा विकासखंड के झपरा प्राथमिक शाला की कुछ ऐसी ही बोलती हुई तस्वीरें हमारे कैमरे में कैद हुई हैं।


     जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी दूर झपरा प्राथमिक शाला में जब हमारी टीम पहुँची और वहां का जायजा लिया तो पता चला कि यहां तीन शिक्षक पदस्थ हैं लेकिन जब हम पहुँचे तो वहां हमे एक भी शिक्षक नही मिले ।बच्चों से जब हमने शिक्षकों के बारे में पूछना शुरू किया तो पहले तो वे हमारा कैमरा देखकर डर से गये लेकिन बाद में उन्होंने बताया कि उन्हें नही पता कि उनके शिक्षक कहाँ हैं और क्यों नही आये।

ग्रामीणों की माने तो उन्होंने कई बार शिक्षकों से नियमित रूप से स्कूल आने का आग्रह किया लेकिन उनकी बातों को यहां के शिक्षकों ने अनसुना कर दिया।ग्रामीणों ने बताया कि इन शिक्षकों के स्कूल आने जाने का कोई समय नही जब मर्जी होता है ये स्कूल आते हैं जब मर्जी होती है स्कूल से चले जाते हैं 

https://youtu.be/RCc6uleqA3g

 इधर जब इस मामले में बगीचा जनपद के सीईओ विनोद सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा उन्हें शिक्षकों की कई शिकायतें मिली हैं जिसकी वे जांच करा रहे हैं जांच रिपोर्ट आने पर दोषी शिक्षकों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *