Friday, July 19, 2019
Home > Top News > यहां वार्षिक उत्सव की रही धूम पालको से लेकर अतिथियों का मन लिया मोह …..कहां पढिये ……..

यहां वार्षिक उत्सव की रही धूम पालको से लेकर अतिथियों का मन लिया मोह …..कहां पढिये ……..

Munaadi News

पत्थलगांव से अतुल त्रिपाठी/ बबलू तिवारी की मुनादी …..

जोगपाल स्कूल में रंगारंग वार्षिकोत्सव सम्पन्न

Cbse जोगपाल पब्लिक स्कूल में वार्षिक उत्सव का कार्यक्रम भारी धूमधाम से मनाया गया। इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर पत्थलगांव के वरिष्ठ विधायक रामपुकार सिंह , पूर्व लैलूंगा विधायक हृदय राम राठिया ,वरिष्ठ नेता कुलवंत सिंग भाटिया ब्लॉक अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा ,प्रदेश सचिव शेखर त्रिपाठी ,सुरेश अग्रवाल उपस्थित थे। वार्षिक उत्सव रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ संपन्न हुआ। कार्यक्रम के शुरुवात में स्कुल प्रबंधन के सलाहकार मि टी अरुल राज ने मुख्यअतिथि रामपुकार सिंह का स्वागत किया और स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट के बारे जानकारी दी । समारोह में बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। इस वार्षिक उत्सव में स्कूली बच्चो ने अपने अपने हुनर से अभिभावको व अतिथियों का मन मोह रहे थे। देर रात तक चले इस कार्यक्रम का लोग भरपूर लुत्फ लेते नजर आये वहीं तालियों की गड़गड़ाहट के बीच स्कूली बच्चों की जमकर प्रसंशा की गई। अतिथियों समेत उपस्थित नागरिको ने बच्चों द्वारा किए गए कार्यक्रम की सराहना की।

मंच पर अतिथिगण


वार्षिकोत्सव के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने शानदार कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर उपस्थित जनता के बीच शमां बांध दिया ।।।।
कार्यक्रम में बच्चों ने गीत, डांस, सामूहित नृत्य, नाटक प्रस्तुत किए। जिसमें स्कूली बच्चों ने कई रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर उपस्थित अतिथियों को मंत्र मुग्ध कर दिया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र व छात्राओं के द्वारा कई समाजिक सारोकार को रखते हुए कई शानदार कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। रंगारंग कार्यक्रम काफी सराहनीय एवं उत्साहवर्धक रहा।
गौरतलब है कि इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों की प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलता है और समाज में कैसे आगे बढ़ना,नई उचाईयो को कैसे छूना है यह सीखने का मौका मिलता है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि रामपुकार सिंह ने बच्चों के भविष्य पर प्रकाश डालते हुए उनके जीवन की मंगल कामना का आशीर्वाद दिया और जीवन में बच्चों के प्रति एक अध्यापक माता पिता एवं स्कूल का मैनेजमेंट किस तरह से उन्हें उन्नत की मार्ग पर ले जाता है इस विषय में तमाम प्रकार के गुण बातों से परिचय कराया कार्यक्रम में बच्चों द्वारा भारतीय एयर फ़ोर्स के जवान विंग कमांडर और रानी लक्ष्मीबाई समेत कई कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए जिसे अभिभावकों एवं शिक्षकों ने खूब सराहा। वही रानी लक्ष्मीबाई से जुड़े कार्यक्रम में बच्चों ने यह बताने की कोशिश की कि लोगो को झांसी की रानी से सीख लेना चाहिये जो एक महिला होते हुए भारत की आजादी में अंग्रेजो के छक्के छुड़ा दिए थे। माँ मेरी माँ गीत पर प्रस्तुती देकर छोटे छोटे बच्चों ने यह बताने की कोशिश की माँ और पापा हमारे जीवन में बहुत जरुरी है।

कार्यक्रम प्रस्तुति की एक झलक

स्कुल के डायरेक्टर शरणजित सिंग भाटिया ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों के जीवन में निखार लाता है और शारीरिक व मानसिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों में प्रतिभा है, जो मंच पर प्रस्तुति देकर अपनी कला को आकार प्रदान कर रहे हैं श्री भाटिया ने यहा जानकारी दी की उनके संस्थान जोगपाल पब्लिक स्कुल द्वारा जशपुर जिले के सभी वर्ग के बच्चों को मेघावी बनाने व पढ़ाने के लिए एक अनूठी पहल शुरू की है। बच्चों को इंजीनियर-डॉक्टर के एग्जाम के लिए पत्थलगांव शहर में ही जेईई ,एन ई ई टी ,प्री फाउंडेनशन कोचिंग की व्यवस्था की गयी है जिससे जशपुर जैसे आदिवासी क्षेत्र के बच्चों को अपना कॅरियर संवारने के लिए दूर बड़े शहरो की और रुख न करना पड़े जिले के जरूरत मंद बच्चो को आसपास में ही कोचिंग मिल सकें ताकि परिणाम बेहतर आए। श्री भाटिया ने बताया की उनकी संस्था द्वारा आगे भी बच्चों के लिए कार्ययोजना बनाई जा रही है ताकि उनकी आर्थिक समस्या पढ़ाई में बाधक न बने।कार्यक्रम के दौरान बच्चों के अभिभावकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया साथ ही साथ विद्यालय के स्टाफ भी बच्चों को सहयोग करने के लिए पूर्ण रूप से अग्रेषित रहे । कार्यक्रम के समापन अवसर पर विद्यालय के मनजोत सर ने कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों व अभिभावक एवं नागरिकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *