Press "Enter" to skip to content

छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान गृह मंत्री का फोटो वीडियो हो रहा वायरल, मास्क और मुस्कुराहट पर उठा रहे सवाल, पढ़िये पूरी खबर

रायपुर मुनादी।। केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान मास्क न पहनने और घायल जवानों को देखने समय हंसने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे कई लोग रिट्वीट भी कर रहे हैं। लोग इस फोटो और वीडियो को पोस्ट करते हुए सवाल उठा रहे हैं कि गृहमंत्री ने मास्क क्यों नहीं पहना है और घायल जवानों को देखकर क्यों मुस्कुरा रहे हैं ।

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह पर इस वीडियो को ट्वीट कर करारा हमला बोला है। सिंह ने गृहमंत्री से पूछा है कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर-सुकमा जिले में हुए हमले के घायल जवानों से मिलने गए देश के गृहमंत्री इतनी बड़ी शहादत पर मुस्कुराने की क्या वजह हो सकती है?

आप नेता ने गृहमंत्री के छत्तीसगढ़ प्रवास के वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट किया है कि नक्सली हमले में देश के जवान शहीद हुए। घायलों से मिलने देश के गृह मंत्री @AmitShah पहुँचे लेकिन इतनी बड़ी शहादत पर उनके मुस्कुराने की क्या वजह हो सकती है?

उल्लेखनीय है कि बीजापुर-सुकमा जिले में हुई नक्सली घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुठभेड़ में शामिल जवानों से मुलाकात की थी। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी थे। जवानों के साथ बात करने के साथ साथ गृहमंत्री और मुख्यमंत्री ने उनके साथ खाना भी खाया था।

उन्होंने जवानों के साथ बिताए वक्त की फोटो ट्विटर पर साझा भी की। गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा था की ‘3 अप्रैल की नक्सल घटना से कुछ ही किमी की दूरी पर स्थित बीजापुर जिले के बासागुड़ा @crpfindia कैंप में मुठभेड़ में शामिल जवानों से मिलकर संवाद किया।

बता दे कि शुक्रवार की रात बीजापुर एवं सुकमा से DRG, STF, CRPF और कोबरा के संयुक्त बल द्वारा नक्सलियों के गढ़ माने जाने वाले दक्षिण बस्तर के इलाके में संयुक्त अभियान चलाया गया। अभियान में बीजापुर के तरेंम से 760, उसूर से 200 तथा पामेड़ से 95 एवं सुकमा के मिनपा से 483 एवं नरसापुरम से 420 का बल रवाना हुआ था।

वहीं शनिवार को लगभग 2:00 बजे सुकमा-बीजापुर के सीमा पर सुकमा जिले के जगरगुंड़ा थाना क्षेत्र के जोनागुड़ा ग्राम के समीप नक्सलियों की PLGA बटालियन तथा तर्रेम के सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गयी जो 3 घंटे से अधिक समय तक चली थी।

इस मुठभेड़ में डीआरजी-8, एसटीएफ-6, कोबरा -07 और बस्तर बटालियन के 1 जवान शहीद हो गये थे। इस घटना में 13 जवान गंभीर रूप से घायल जवनों को बेहतर उपचार के लिए रायपुर एयरलिफ्ट किया था वहीं 18 घायल जवानों को उपचार जिला अस्पताल बीजापुर में किया जा रहा है। इस मुठभेड़ के बाद कोबरा-210 जवान राकेश्वर सिंह मनहास लापता था जो अब नक्सलियों के कब्जे में है।

Munaadi Ad Munaadi Ad Munaadi Chhattisgarh Govt Ad

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *