Sunday, April 21, 2019
Home > Top News > हाई प्रोफाइल हुवा रायपुर बलौदा बाजार -सारंगढ़ झारसुगड़ा रेल लाइन ….क्या कहते है केंद्रीय मंत्री ..और छलका दर्द …

हाई प्रोफाइल हुवा रायपुर बलौदा बाजार -सारंगढ़ झारसुगड़ा रेल लाइन ….क्या कहते है केंद्रीय मंत्री ..और छलका दर्द …

रायगढ़ मुनादी।

सारंगढ़ से होकर गुजरने वाली छुक छुक गाड़ी को लेकर केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद विष्णुदेव साय चौतरफा घिर गए हैं । जो अंचल में सुर्खियों में बना हुआ है इसके अलावा सोशल मीडिया में भी इसे लेकर तीखी प्रतिक्रिया मिल रही है।
दरअसल रायगढ़ लोक सभा क्षेत्र के सारंगढ़ विधान सभा वासियों की सबसे बड़ी मांग रेल सुविधा अब सिर्फ सपने दिखाने तक सिमित रह गया है। रायपुर से बलौदाबाजार होते हुए भटगांव-सरसींवा से सारंगढ़ और बरमकेला-सरिया होते हुए पुसौर से झारसुगड़ा के लिये 310 किलोमीटर लंबी रेल लाईन मिल जाएगी लेकिन यह एक लोक लुभावन सपने जैसा बना कर रखा गया। सारंगढ़ विधानसभा क्षेत्र की जनता केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय से बड़ी उम्मीद लगाए बैठी थी । पूर्ण बहुमत वाली सरकार में विष्णुदेव साय के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद प्रस्ताव की स्वीकृति को पंख लग जायेगा और सपना पूरा होगा जिस सपने को अंचलवासी सासंद व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय से उम्मीद लगाए बैठे थे। हर बार अंचलवासी यो को सिर्फ आश्वासन का झूला झुलाया गया।
5 साल तक केंद्र की भाजपा सरकार में मंत्री रहते रेल परियोजना को अमलीजामा पहनाये जाने कोई प्रयास नही किया गया यहां तक कि इस रेल लाइन की जगह नया रापयुर से बलौदाबाजार होते हुए शिवरीनारायण से खरसिया तक के लिये 260 किलोमीटर लंबी रेल लाईन का प्रस्ताव नया बनाकर रायपुर से सारंगढ़ से झारसुगड़ा वाली लाईन को लंबित करके रख दिया गया।

सारंगढ़ रेल लाइन को लेकर लाइन को लेकर क्षेत्र की जनता में विष्णु देव साय से से साय से जो उम्मीदें थी उस पर तो पानी फिर गया है । स्थानीय लोगों की माने तो इस मामले में केंद्रीय मंत्री पूरी तरीके से चुप्पी साधे हुए हैं । क्षेत्र की जनता इसका जवाब आने वाले चुनाव में देने की बात कह रही है।

केंद्रीय मंत्री साय ने मुनादी को सुनाया दुखड़ा ..
इस मामले को लेकर मुनादी डॉट कॉम के द्वारा जब केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय से संपर्क किया गया तब उन्होंने कहा कि कि रायपुर बलौदा बाजार सारंगढ़ होते हुए झाड़सुगुड़ा रेल लाइन लाइन को सारंगढ़ होते हुए झाड़सुगुड़ा रेल लाइन लाइन को बदलने की वजह गोमर्डा अभ्यारण्य रहा।
अभ्यारण की वजह से रेल लाइन प्रस्तावित प्रोजेक्ट में दिक्कत बताया गया। तब इस पर मेरे द्वारा संबंधित मंत्रालय जाकर ना सिर्फ मौखिक बल्कि लिखित में सिर्फ मौखिक बल्कि लिखित में बल्कि लिखित में भी स्थानीय जन भावनाओं को अवगत कराते हुए बताया था कि इस रेल लाइन से क्षेत्र की जन भावनाएं जुड़ी हुई है । इसलिए इसे यथावत रखा जाए।
सारंगढ़ मेरे संसदीय क्षेत्र में आता है इसलिए मैं अपनी ओर से प्रयास करने में कोई कमी नहीं किया। केंद्रीय मंत्री साय ने बताया कि गोमर्डा अभ्यारण्य इस प्रोजेक्ट की सबसे बड़ी बाधा है इसी वजह से इस प्रोजेक्ट में बदलाव किया गया।

One thought on “हाई प्रोफाइल हुवा रायपुर बलौदा बाजार -सारंगढ़ झारसुगड़ा रेल लाइन ….क्या कहते है केंद्रीय मंत्री ..और छलका दर्द …

  1. गोमर्डा अभ्यारण्य को बहाना बनाया जा रहा है जबकि सच्चाई कुछ और ही है और जग जाहिर है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *