Saturday, February 23, 2019
Home > Slider > पत्रकारिता क्षेत्र के भीष्म पितामह कहे जाने वाले गुरुदेव कश्यप के नाम अमर करने पहल…..अब इनके नाम से पुरस्कार की घोषणा

पत्रकारिता क्षेत्र के भीष्म पितामह कहे जाने वाले गुरुदेव कश्यप के नाम अमर करने पहल…..अब इनके नाम से पुरस्कार की घोषणा

गुरूदेव कश्यप पुरस्कार के लिये आवेदन आमंत्रित
पत्रकारिता क्षेत्र में प्रेस एसोसिएशन की अभिनव पहल
मिलेंगे पत्रकारिता क्षेत्र में विभिन्न पुरस्कार
रायगढ़ मुनादी।

पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना लोहा मनवाने वाले व पत्रकारिता के भीष्म पितामह कहे जाने वाले गुरुदेव कश्यप के नाम पर पत्रकारों को गुरुदेव कश्यप पुरस्कार दिए जाने की पहल की गई है। इसे लेकर जिला प्रेस एसोसिएशन द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं।

जिला प्रेस एसोसिएशन के द्वारा पत्रकारिता के क्षेत्र में युवाओं व अनुभवी पत्रकारों के मध्य एक नई पहल आरंभ करते हुए शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में जिले के मुर्धन्य पत्रकार गुरूदेव कश्यप के नाम पर पुरस्कार समारोह रखने जा रहा है। प्रेस एसोसिएशन के अध्यक्ष रामचन्द्र शर्मा व कोर कमेटी के चेयरमेन सुभाष त्रिपाठी व सचिव अनुपम द्विवेदी ने बताया कि प्रेस एसोसिएशन की कोर कमेटी के द्वारा पूर्व में लिये गये निर्णय के अनुसार पत्रकारिता के क्षेत्र में पुरस्कार आरंभ कर पत्रकारों के प्रोत्साहन के लिये अभिनव पहल आरंभ करने जा रहा है। सर्वसम्मति से कोर कमेटी के द्वारा लिये गये निर्णय अनुसार यह पुरस्कार प्रसिद्ध पत्रकार स्व. गुरूदेव कश्यप के नाम पर आरंभ किया जा रहा है। इसके लिये नियमावली बताते हुए कोर कमेटी के सदस्य प्रमोद अग्रवाल व रमेश अग्रवाल ने कहा कि यह पुरस्कार शहरी क्षेत्र व ग्रामीण क्षेत्र के लिये पृथक-पृथक दिया जायेगा। जो भी पत्रकार बंधु इसमें शामिल होना चाहते हैं वे व्हाटअप में चल रहे प्रेस एसोसिएशन के फार्म को भरकर पैलेस रोड स्थित प्रेस एसोसिएशन के कार्यालय में जमा कर सकते हैं या डाक से भेज सकते हैं। इसके लिये कोर कमेटी के सदस्य प्रेम मौर्य व विनय पाण्डेय ने जानकारी दी कि पत्रकारिता के क्षेत्र में कम से कम 3 वर्ष का कार्यअनुभव अवश्य हो साथ ही उनके द्वारा नामजद तैयार की गई विशेष खबर की कटिंग भी प्रोफार्मा के साथ संबद्ध कर भेज सकते हैं। प्रेस एसोसिएशन के द्वारा कोर कमेटी योग्य पत्रकारों के बीच में से चुनाव कर सर्वसम्मति से पुरस्कार के लिये नाम चयनित करेगी। इसके लिये फार्म भरकर 28 फरवरी तक जमा करने का समय रखा गया है। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रवीण त्रिपाठी व वरिष्ठ सदस्य हरेराम तिवारी ने बताया कि कार्यालय के अलावा अध्यक्ष एवं व कोर कमेटी के सदस्य सुभाष त्रिपाठी, प्रमोद अग्रवाल, रमेश अग्रवाल, अनुपम द्विवेदी, प्रेम मौर्य, प्रवीण त्रिपाठी, अमित पुरोहित, नंदकुमार पटेल, विनय पाण्डेय, वरिष्ठ सदस्य हरेराम तिवारी, विजय केडिय़ा, संदीप उपाध्याय, अध्यक्ष रामचन्द्र शर्मा, आदि को अपना आवेदन सीधे भी दे सकते हैं। इस आवेदन को जिला रायगढ़ की किसी भी पत्रकार के द्वारा भरकर जमा किया जा सकता है। इसमें संपादन, क्राइम, विशेष लेख, राजनैतिक खबर, खोजी खबर आदि क्षेत्रों के लिये विभिन्न पुरस्कार प्रदान किये जायेंगे। प्रेस एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने जिले के पत्रकारों से अपील की है कि इस अभिनव पहल का लाभ उठायें और ज्यादा से ज्यादा संख्या में फार्म भरकर स्वयं को आगे करें। इसके लिये फार्म बुधवार से प्राप्त होगा जो व्हाटअप के अलावा अन्य माध्यमों से भी प्राप्त हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *