Monday, September 28, 2020
Home > Raigarh > बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल में महिला रोग …कैंसर जैसी गम्भीर समस्या का इलाज, अब तक 4 महिलाओं में कैंसर का सफल इलाज अबतक गम्भीर बीमारी के लिए बरगढ़, रायपुर, बैंगलोर जैसे …. गायनेकोलॉजी कैंसर विशेषज्ञ डॉ पुष्पलता जेना

बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल में महिला रोग …कैंसर जैसी गम्भीर समस्या का इलाज, अब तक 4 महिलाओं में कैंसर का सफल इलाज अबतक गम्भीर बीमारी के लिए बरगढ़, रायपुर, बैंगलोर जैसे …. गायनेकोलॉजी कैंसर विशेषज्ञ डॉ पुष्पलता जेना

Munaadi News

गायनोकोलॉजी कैंसर का सफल इलाज अब बालाजी मेट्रो में, डॉ पुष्पलता जेना दे रही सेवाएं

रायगढ़ मुनादी।

महिलाओं में होने वाली होने वाली गम्भीर बीमारी सहित कैंसर सम्बंधित बीमारियों से जूझने वाली महिलाओं के लिए बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल में एक महिला स्त्री रोग (गायनेकोलॉजिस्ट एक्सपर्ट) कैंसर जैसी गम्भीर बीमारी को देखते हुए अस्पताल प्रंबधन द्वारा डॉ पुष्पलता जेना को पदस्थ किया है। इसका लाभ अब सीधे तौर पर दिखने लगा है। अब तक महिलाओ से सम्बंधित समस्याओं के लिए जिले से अधिकांश मरीज बरगढ़ और रायपुर, बैंगलोर जैसे बड़े नामी हॉस्पिटल में जाकर इलाज कराने को मजबूर थे। इससे आने जाने समय की बर्बादी होती थी लोग मानसिक रूप से भी परेशान होते लेकिन डॉ पुष्पलता जेना के आने से इलाज कराना आसान हो गया है।

शहर के बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल में बरगढ़ को मात देने डॉ पुष्पलता जेना पदस्थ हो गई हैं। जब से बालाजी मेट्रो में लेप्रोस्कोपि सर्जन एवं इंफरटीलिटी विशेषज्ञ गायनोकोलॉजिस्ट डॉ पुष्पलता जेना पदस्थ हुई है। जिले के अब तक सैकड़ो महिलाओ विभिन्न तरह के कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से निजात दिलाया है।
डॉ पुष्पलता जेना एमबीबीएस के बाद बुर्ला से पीजी एमएस करने के बाद बरगढ़ में लेप्रोस्कोपि सर्जन और (बांझपन) इंफरटीलिटी विशेसज्ञ के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं करीब ढाई साल से अधिक समय तक बरगढ़ में सेवा देने के बाद रायगढ़ जिला मुख्यालय में स्थित बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं दे रही हैं। इनके यहां सेवाएं देने से बरगढ़ जाने वाली गायनिक के मरीज की संख्या में तेजी से कमी आई है। दरअसल जो सुविधा उन्हें बरगढ़ में मिल रही थी अब वह उनके करीब के बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल में मिलने लगी इससे बरगढ़ जा कर इलाज करानी वाली महिलाओं को एक बड़ी समस्या से निजात मिली है।

महिलाओ में बच्चेदानी एवं अंडाशय में होने वाली कई गंभीर रूप से पीड़ित महिलाओं का सफल इलाज कर चुकी हैं। अब तक 4 महिलाओ के गर्भाशय कैंसर की सफल सर्जरी और इलाज के बाद महिलाएं आज पूरी तरह स्वस्थ हैं। डॉ पुष्पलता जेना ने बताया कि सामान्य तौर पर गायनिक की समस्या से सम्बंधित विभिन्न प्रकार की बीमारियों को लेकर हर दिन 20 से 25 महिलाओ को देख रही हैं। और इनका जरूरत के अनुसार सफल सर्जरी भी किया जा चुका है। बता दे कि इसी तरह के मरीज इसके पहले बरगढ़ का रुख करते थे

डॉ पुष्पलता जेना ने बताया कि गायनोकोलॉजी से सम्बंधित
ट्यूमर ब्लीडिंग जैसे मरीज बड़ी संख्या में आ रहे है ऐसे कई मरीजों का सफल ऑपरेशन कर चुकी हैं और आज ये सभी महिलाएं स्वस्थ हैं। डॉ जेना के बालाजी मेट्रो में हॉस्पिटल में सेवाएं देने से ऐसी महिला मरीज जो बरगढ़ जा कर इलाज कराने मजबूर होती थी अब बालाजी मेट्रो में ही सुविधा प्राप्त कर रही हैं।
डॉ पुष्पलता जेना के मेट्रो में सेवाएं देने से महिलाओं को विभिन्न प्रकार में खासतौर पर कैंसर जैसे इलाज के लिए एक बड़ी राहत वाली बात है। जैसे बच्चे दानी और गायनिक के हर तरह के कैंसर के सफल इलाज अब रायगढ़ शहर में ही उपलब्ध हो जाने से मरीजों बाहर का रुख नही करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि गायनिक के हर तरह इलाज सम्भव है। डॉ जेना ने बताया कि वे अब तक 5 निःसन्तान दम्पत्ति का सफल इलाज कर चुकी हैं। निःसन्तान दम्पत्तियों के डॉ जेना मसीहा बन कर आई हैं।
खास बात ये है की डॉ पुष्पलता जेना गायनिक कैंसर की एक मात्र डॉक्टर है जो गायनिक कैंसर का सफल इलाज कर रही हैं अब तक कई महिला मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुकी हैं। इन्होंने बताया कि एक ऐसी बच्ची जिसके पूरे शरीर मे कैंसर फैल गया था जिसकी वजह से चेस्ट में पानी भर गया था । कैंसर इतना बढ़ गया था कि जिसके लिए एक बड़ी चुनौती थी डॉ पुष्पलता जेना के द्वारा इस बच्ची को पूरी तरह स्वस्थ कर घर भेजा।

देखे ऑपरेशन कर इन्फेक्टेड पार्ट ….

Munaadi Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

//graizoah.com/afu.php?zoneid=3585386