Press "Enter" to skip to content

रिटायरमेंट के बाद अकेलापन दूर करने के लिए शादी का सपना देखना पड़ा महंगा, लाखों की चपत के साथ टूटा सपना…3 लोगों ने मिलकर रिटायर्ड व्यक्ति को कुछ ऐसे ठगा कि… पढ़िए पूरी खबर

बिलासपुर मुनादी।। इन दिनों ठगी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही हैं। आए दिन कोई न कोई ठगी का शिकार हो रहा है। इस बार बिलासपुर के रिटायर्ड अधिकारी को शातिर ठगों ने शादी के नाम पर अपना शिकार बनाया है। पहली पत्नी के निधन और रिटायरमेंट के बाद शादी कर घर बसाने के चक्कर में पीड़ित ठगी का शिकार हो गया। 2 महिलाओं सहित 3 लोगों ने मिलकर पीड़ित से करीब 9 लाख रूपए ठग लिए।

बता दें कि यह पूरा मामला बिलासपुर के सरकंडा थाना क्षेत्र का है। क्षेत्र के गीतांजलि सिटी निवासी नरेंद्र कुमार सूद SECL से रिटायर्ड अफसर हैं। इनकी पत्नी का देहांत 2015 में हो गया था, जिसके बाद वह अकेले थे, ऐसे में उन्होंने फिर से शादी कर अपने जिंदगी का अकेलापन दूर करने की बाद सोची। उन्होंने शादी का विज्ञापन अखबार में दिया। जिसे देखकर आरोपी महिला ने फोनकर शादी करने की बात कही।

आरोपी महिला ने खुद को तलाकशुदा बताया, साथ ही अपनी गरीबी की कहानी सुनाई। महिला ने अपना नाम अन्नू सिंह बताया और खुद को भोपाल का बताया। साथ ही महिला ने कहा कि उसकी एक आंटी एलिजाबेथ सिंह हैं और एक भाई आदित्य सिंह भी है। महिला अन्नू ने वाट्सएप के जरिए अपनी फोटो भेजी साथ ही उसके भाई ने भी फोनकर लॉकडाउन के बाद शादी करने की बात कही।

ये पढ़ें: ‘0000000000’ कभी ऐसा फोन नंबर देखा है, चिकित्सा कर्मियों का कोरोना काल में इतना बड़ा फर्जीवाड़ा नहीं देखा होगा… सैंपलिंग के नाम पर…पढ़िए पूरी खबर

ऐसे ठगा…

बातें होती रहीं, ऐशे में कुछ दिनों बाद महिला के भाई ने पीड़ित नरेंद्र कुमार सूद को फोन कर बिजनेस करने के लिए 50 लाख रूपए मांगे। जिसे देने से पीड़ित ने मनाकर दिया। इसके कुछ दिनों बाद आरोपियों ने अब अपना बेचने की इच्छा जताई और पीड़ित से उसे खरीदने की बात कही। आरोपियों ने 1 करोड़ का घर 70 लाख में देने की बात की। लेकिन इसके बाद भी नरेंद्र सूद ने इतनी सारी रकम एक बार में देने से मना कर दिया। जिसके बाद उनसे किस्त में रुपए देने की बात कही।

ऐसे में पीड़ित ने सहमति जताते हुए अलग-अलग कई किस्तों में महिला अन्नू की आंटी के खाते में 8.86 लाख रुपए डाल दिए। इसके बाद महिला के भाई ने फोन करके कहा कि उसकी बहन कोरोना पॉजिटिव आ गई है। जिसके बाद आरोपी शादी को लेकर टालमटोल करने लगे। ऐसे में रिटायर्ड व्यक्ति की आंखें खूली और अपने साथ हुई ठगी का अहसास हो गया।

Munaadi Ad Munaadi Ad Munaadi Chhattisgarh Govt Ad

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *