Thursday, April 25, 2019
Home > Raigarh > स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी दयाराम की मनाई गई 98 वीं जयंती …जेबीएसएम और शहर के …….शतायु की ……

स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी दयाराम की मनाई गई 98 वीं जयंती …जेबीएसएम और शहर के …….शतायु की ……

रायगढ़ मुनादी।

जिले के एक मात्र जीवित स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी दयाराम ठेठवार की 98 वीं जयंती के मौके पर जिला बचाओ संघर्ष मोर्चा व शहर में गणमान्य नागरिको के द्वारा उनके निवास स्थल पहुंच कर जन्म दिन मनाया।
जिला बचाओ संघर्ष मोर्चा द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी दयाराम ठेठवार की आरती तिलक कर फूल माला पहना कर स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना की गई। आपको बता दें कि दयाराम ठेठवार स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों में शहर के एक मात्र जीवित स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी है जो आज 98 वर्ष के हो चुके हैं।

उनके जन्म दिन के मौके पर जिला बचाओ संघर्ष मोर्चा उनके निवास में पहुंच कर न सिर्फ उनका आशीर्वाद प्राप्त किया और उनकी स्वस्थ दीर्घायु जीवन की कामना की गई। इस मौके पर जिला बचाओ संघर्ष मोर्चा के अलावा बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य नागरिकों का उनके घर पहुंचने का तांता लगा रहा और उन्हें जन्म दिन की बधाई देने लोगो का मजमा लगा रहा और शतायु होने की कामना करते रहे।

जिले में स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के दयाराम ठेठवार का नाम बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है आजादी की लड़ाई के मौके पर इन्होंने शहर में उस समय अपनी जबरदस्त छाप छोड़ी थी कई मौके पर अंग्रेज पुलिस इनके पीछे भी पड़ी थी लेकिन आजादी के दीवानों को इसका कोई ख़ौफ़ नही था। आज वे 98 वर्ष के हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *