Friday, June 5, 2020
Home > Top News > Covid 19 Update – कोरोना मामला लाख के करीब पहुंचा, मरने वालों की संख्या भी तीन हजार से पार, लोकल से ग्लोबल तक एक-एक आंकड़ा, पढिये पूरी खबर

Covid 19 Update – कोरोना मामला लाख के करीब पहुंचा, मरने वालों की संख्या भी तीन हजार से पार, लोकल से ग्लोबल तक एक-एक आंकड़ा, पढिये पूरी खबर

सेंट्रल डेस्क मुनादी।।

Munaadi Ad

देश भर में coeonavirus पॉजिटिव मरीजों की संख्या लाख के करीब पहुंच गई है। रविवार को एक दिन में रिकॉर्ड 5200 से ज्यादा मरीज मिले हैं। उधर सरकार ने देशभर में लॉक डाउन को 31 मई तक के लिए आगे बढ़ा गया है। लेकिन कई सारी छूट दे दी गई है। हालांकि कई पाबंदियां अब भी जारी है।

Coronavirus का दायरा भी देश में बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। महाराष्ट्र में मामला जहां 30 हजार से पार हो चुका है वहीं गुजरात और तमिलनाडु में आंकड़ा 11 हजार से पार हो गए हैं। हालांकि मौत के मामले में महाराष्ट्र सबसे आगे है यहां 1100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है वहीं गुजरात में मरने वालों की संख्या 659 हो चुकी है। मध्यप्रदेश इस मामले में तीसरे स्थान पर है जहां मौत का आंकड़ा 200 से पार चला गया है।

वहीं पूरे विश्व में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 46 लाख के पार हो चुका है वहीं इस बीमारी से मारने वालों की संख्या 3.15 लाख है। सबसे ज्यादा मरीज अमेरिका में पाए गए हैं जिनकी संख्या 19 लाख तक पहुंच गई है वहीं मारने वालों की संख्या 90 हजार तक पहुंच गई है। पूरी दुनिया में कोरोना से मौत का दर 6 प्रतिशत के आसपास है वहीं भारत में इसकी दर अभी भी 3.25 है।

छत्तीसगढ़ में पिछले 72 घंटे में 25 कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां भी कोरोना मरीजों के आंकड़ों में अचानक उछाल आ गया है। अब प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 92 गई है वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 33 है। छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, सूरजपुर,कोरबा, जांजगीर, कवर्धा, गरियाबंद,सरगुजा, बलौदाबाजार, बालोद में कोरोना के मरीज पाए गए हैं।

Munaadi Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *