Saturday, February 23, 2019
Home > Slider > कांग्रेस ने खोल दिया प्रत्याशी फार्म का पिटारा,अकेले कुनकुरी में हो गए इतने सारे दावेदार ,अब असमंजस में कांग्रेस

कांग्रेस ने खोल दिया प्रत्याशी फार्म का पिटारा,अकेले कुनकुरी में हो गए इतने सारे दावेदार ,अब असमंजस में कांग्रेस

जशपुर मुनादी।।

 

इस बार कांग्रेस में प्रत्याशियों के लिए थोक दावेदारी के फार्म भरवाये जा रहे है। कांग्रेस पार्टी के लीडर जगह जगह बैठकें लेकर कार्यकर्ताओं से प्रत्याशी बनने के लिए फार्म भरने की अपील कर रहे हैं । जशपुर जिले के पम्पशाला में आज अम्बिकापुर महापौर अजय तिर्की की मौजूदगी में जशपुर जिलाध्यक्ष ने बैठक में मौजूद कार्यकर्ताओं को उम्मीदवारी का फार्म बांटा और कहा कि जिन्हें जिन्हें प्रत्याशी बनना है जो प्रत्याशी बनना चाहते हैं वे इस फार्म को ले जाये और भरकर अपने ब्लॉक अध्यक्ष को दें। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रत्याशी की दावेदारी करने का हक़ हर कार्यकर्ता को है इसलिए सभी को दावेदारी करने को इस बार छूट दी गयी है लेकिन प्रत्याशी किसी एक को ही बनाया जाना है इसलिए सभी दावेदारों की सूची आलाकमान के पास जाएगी और अन्ततःवहां से एक नाम फाइनल होकर आएगा और जिसका नाम आलाकमान ने फाइनल कर दिया उसके लिए हर किसी को काम करना होगा ।
हम आपको बता दें कि अकेले कुनकुरी विधंसभमे दावेदारों की लंबी सूची तैयार हो गई है । बताया जा रहा है कि 2008 में एक बार कुनकुरी से अपनी किस्मत आजमा चुके यूडी मिंज के अलावे फरसाबहार से शिवप्रसाद साय, दुलदुला से बालगोविंद साय ,फरसाबहार जनपद सदस्य विनोद पैंकरा ,बेंजामिन मिंज ,पूर्व आई ए एस हरमोन किंडो के अलावे और भी कई है जो भीतर से दावेदारी कर रहेहैं औरआख़िरी वक़्त में अपना पत्ता खोलेंगे ।
बताया जा रहा है कि पूरे प्रदेश में कुनकुरी ही एक ऐसा सीट है जिसके प्रत्याशी का एलान पार्टी सबसे आखिरी में करेगी क्योंकि यह सीट ईसाई मिशनरीज के विशेष कोटे वाली सीट है और अब तक यहां से उन्ही की उम्मीदवारी घोषित हुई है जिन्हें यहां का विशप हाउस ने तय किया है लेकिन इस बार टिकट देने की नीति परिवर्तन होने के बाद हर कोई अपना किस्मत आजमाने को सोंच रहे है उपरसे पार्टी ने प्रत्याशी फार्म का पिटारा भी खोल दिया है ऐसे में जाहिर है फेहरिस्त बढ़ेगी और विवाद भी खूब हो सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *