Saturday, July 20, 2019
Home > छत्तीसगढ़ > छात्रों की सफलता में ही शिक्षक की सफलता निहित-विधायक अम्बिका, पार्षद गुलाब ने दी एक लाख रूपये की सहायता राशि

छात्रों की सफलता में ही शिक्षक की सफलता निहित-विधायक अम्बिका, पार्षद गुलाब ने दी एक लाख रूपये की सहायता राशि


कोरिया सुराजी शिक्षा के तहत प्रशासनिक बोर्ड परीक्षा कोचिंग का शुभारंभ

कोरिया से अनूप बड़ेरिया की मुनादी

बैकुण्ठपुर क्षेत्र की विधायक श्रीमती अंबिका सिंह देव ने आज गुरुवार को यहां जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर स्थित कचहरीपारा में पुराने जिला पंचायत भवन के सभाकक्ष सुराजी शिक्षा के तहत प्रशासनिक बोर्ड परीक्षा कोचिंग का शुभारंभ किया।

श्रीमती सिंहदेव ने कहा कि छात्रों की सफलता में ही शिक्षक की सफलता निहित है। अतः शिक्षकों को सेवा भाव से अध्यापन कार्य करना चाहिए। बडे शहरों की तर्ज पर बैकुण्ठपुर शहर में भी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए प्रशासनिक पहल पर यह कोचिंग प्रारंभ किया गया है। जिसमें 20 बालक एवं 20 बालिकाओं का चयन किया गया है। बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे अंक अर्जित करने हेतु इस कोचिंग का आरम्भ किया गया है।
कलेक्टर डोमन सिंह ने कहा कि जिला मुख्यालय मे एक प्रयोग की भांति इस कोचिंग का शुभारंभ किया गया है। जिसमें प्रातः 8 बजे से 9.30 बजे तक दो कक्षाएं लगेंगी। अगले चरण में तहसील स्तर, विकासखंड स्तर पर भी कोचिंग की क्लासेस प्रारंभ की जायेंगी। बोर्ड परीक्षा में बेहतर परिणाम आने की मंशा से जिला प्रशासन द्वारा कोचिंग शुरू की गई है। जिससे शिक्षा के स्तर में निष्चित रूप से सुधार होगा।

इस दौरान पार्षद गुलाब गुप्ता ने एक लाख रूपये की सहायता राशि कोचिंग हेतु देने की घोषणा की। इस दौरान 5 विद्यार्थियों को पाठ्य पुस्तकों का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर नगर पालिका बैकुण्ठपुर के अध्यक्ष अशोक जायसवाल, जिला शिक्षा अधिकारी ललित शुक्ला, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पी.व्ही.खेस सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *