Wednesday, November 13, 2019
Home > Top News > चैनल ने खबर को दिया साम्प्रदायिक रंग, पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज , खबर ये थी ………

चैनल ने खबर को दिया साम्प्रदायिक रंग, पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज , खबर ये थी ………

रायपुर मुनादी।।

पिछले दिनों सोशल मीडिया में वायरल खबर जिसमें रायपुर के कुकरीपारा के एक महिला द्वारा एक दगर्म विशेष के लोगों द्वारा उसका जीना हराम करने की खबर बताई थी , इस खबरिया चैनल के पत्रकार के विरुद्ध स्थानीय थाने में अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। हालांकि सोशल मीडिया में पत्रकार द्वारा खबर को अभी भी सही बताया जा रहा है, लेकिन मोहल्ले के लोगों ने इस खबर को न सिर्फ खारिज किया है बल्कि साम्प्रदायिकता फैलाने वाला बताया है। हालांकि पुलिस ने चैनल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

पुलिस के अनुसार पुरानी बस्ती थानान्तर्गत कूकरीपारा मोहल्ले के लोगों ने पुराने बस्ती थाने में एक शिकायत दर्ज करवाई कि सुदर्शन न्यूज़ चैनल यहां के साम्प्रदायिक सौहार्द का वातावरण खराब कर रहे हैं। पुलिस ने मामले में संवेदनशीलता दिखाते हुए चैनल के पत्रकार के विरुद्ध भादवि की धारा 153 A के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

पुलिस के अनुसार फरवरी में कुकरीपारा निवासी एक महिला ने गली के ज़मीन की विवाद को लेकर एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी जिसपर FIR दर्ज कर चालान पेश किया जा चुका है। इसके बाद न तो महिला ने इसतरह की कोई रिपोर्ट दर्ज करवाई न ही दुबारा थाने आई। लेकिन कुछ दिन पहले इसे साम्प्रदायिक रंग देकर खबर प्रसारित कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने FIR कर जांच शुरू कर दी है।

munaadi ad munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *