Saturday, February 22, 2020
Home > Raigarh > राज्य स्थापना दिवस पर शिक्षण संस्थान ….. आयोजन कर बनाया ये रिकॉर्ड ….प्रबंध निदेशक और इन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी ऑफ …..पढ़ें पूरी खबर

राज्य स्थापना दिवस पर शिक्षण संस्थान ….. आयोजन कर बनाया ये रिकॉर्ड ….प्रबंध निदेशक और इन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी ऑफ …..पढ़ें पूरी खबर

रायगढ़ मुनादी।

19वे छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस एवं कॉलेज की को-चेयरमैन श्रीमती सुषमा अग्रवाल के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में जिले के कोटरापाली ग्राम स्तिथ प्रतिष्टित शिक्षण संस्थान, रायगढ़ कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी एवं रायगढ़ और जे.वी.जी कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन के संयुक्त तत्वाधान में रिकॉर्ड रक्तदान शिविर का सफल आयोजन किया गया।

आयोजन में कॉलेज के सभी छात्र छात्राओ ने इस रक्तदान शिविर को सफलता पूर्वक संपन्न कराने के लिए उत्साहवर्धक होकर अपना योगदान दिया। शिविर की शुरुवात अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल, प्रबंध निदेशक शक्ति अग्रवाल, निदेशक सहज अग्रवाल, प्राचार्य डॉ दुष्मंता प्रधान, प्राचार्य सुश्री रंजू राठौर एवं प्रशासक सुनील बांते ने दीप प्रज्वलन कर की।

प्रमोद अग्रवाल ने सभी छात्रों को रक्तदान का महत्त्व बताते हुए कॉलेज द्वारा इस रक्तदान शिविर की सराहना की एवं भविस्य में भी शिक्षण संस्थाओ द्वारा एसे रक्तदान शिविर का आयोजन होते रहे तो देश में हो रही खून की कमी को पूरा किया जा सकने का संदेश दिया। प्रबंध निदेशक शक्ति अग्रवाल ने बताया की यूनिवर्सिटी ऑफ़ वाशिंगटन के वैज्ञानिको की रिपोर्ट के आधार पर पुरे विश्व में लगभग 40 करोड़ यूनिट रक्त की जरुरत है जिसमे सबसे ज्यादा 4.10 करोड़ यूनिट रक्त की कमी भारत में है। शक्ति अग्रवाल ने कॉलेज में हर वर्ष 1 नवम्बर को भव्य रक्तदान शिविर का आयोजन करने की बात कही जिसमे रिकॉर्ड रक्तदान का भरोसा भी दिया।

शिविर की शुरुवात निदेशक सहज अग्रवाल एवं प्राचार्य डॉ प्रधान ने रक्तदान करके की, उसके पश्चात सभी छात्र छात्राओ एवं प्राध्यापको ने रक्तदान किया । इस अर्ध दिवसीय रक्तदान शिविर में रायगढ़ जिले का आज तक का सर्वाधिक रक्तदान किया गया, जिसमे 250 रक्तवीरो ने पंजीयन कराया और लगभग 150 यूनीट रक्तदान हुआ ।

इस रक्तदान शिविर ने एक और रिकॉर्ड बनाया जिसमे रक्तदान करने वाली बालिकाओं की संख्या 50 से अधिक रही । यह रक्तदान शिविर में रायगढ़ के 3 ब्लड बैंको ने एक साथ मिलकर सहयोग दिया, जिसमे रायगढ़ ब्लड बैंक – संजीवनी हॉस्पिटल, सेवा ब्लड बैंक – मुकुट नगर, नवजीवन ब्लड बैंक – अपैक्स हॉस्पिटल रहे ।

रायगढ़ के यह तीनो ब्लड बैंको में ब्लड डोनर की आव्यश्यकता पड़ने पर शक्ति अग्रवाल से 9165533333 संपर्क कर सकता है । इस रक्तदान शिविर में डॉ सोनल केडिया , डॉ जितेश प्रधान जी एवं तरुण अग्रवाल जी विशेष रूप से उपस्थित रहे । इस शिविर को सफल बनाने में छात्रों का सबसे महत्वपूर्ण योगदान रहा साथ ही सौम्या मिश्रा, जय चंद्रा, चितरंजन नायक, जयप्रकाश पाण्डेय एवं अन्य शिक्षकों एवं कर्मचारियों का भी विशेष सहयोग रहा।

munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[bws_google_captcha]