Sunday, August 18, 2019
Home > Top News > छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के सचिव ने पूर्ववर्ती सरकार की तर्ज पर अपनी सरकार को भी ये करने को कहा ….. प्रदेश में शिक्षित युवा बेरोजगारों को रोजगार भी और ….

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के सचिव ने पूर्ववर्ती सरकार की तर्ज पर अपनी सरकार को भी ये करने को कहा ….. प्रदेश में शिक्षित युवा बेरोजगारों को रोजगार भी और ….

रायपुर मुनादी।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं प्रवक्ता विकास तिवारी ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के द्वारा किये गए उस काम की तरह कांग्रेस सरकार को भी कुछ करने की आग्रह किया है। श्री तिवारी ने कहा कि जिस प्रकार पूर्ववत्ती भाजपा सरकार ने नया रायपुर में श्रीमती सोनिया गाँधी के शिलालेख और प्रतीक चिन्ह को बेच दिया था उसी तर्ज पर कांग्रेस को भी ऐसा कुछ करने कहा है। उन्होंने कहा कि जिस शिलालेख एवं प्रतीक चिन्ह को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह द्वारा आईआईएम संस्थान को बेचा गया था उसी तर्ज पर एकात्म पथ में स्थित स्व दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति के नीचे स्थित गार्डन को छत्तीसगढ़ी बेरोजगार युवाओं को औने-पौने दाम में बेच देना चाहिये ताकि युवा उस गार्डन में चीला-फरा, अनरसा, पपची, मुठिया, चिरपोटी पताल की चटनी,काके पानी अत्यादि बेचकर न केवल अपना जीवन यापन करें वरन छत्तीसगढ़िया खाद्य सामग्रियों का भी प्रचार-प्रसार कर सके। ऐसा करने से शिक्षित बेरोजगारों को एक अच्छी आजीविका का साधन मिल जाएगा और इससे दो लाभ होंगे पहला छत्तीसगढ़िया व्यंजनो का प्रचार प्रसार होगा और दूसरा बेरोजगारों को रोजगार मिल जाएगा।
उन्होंने कहा कि रोजाना महानदी भवन,इंद्रावती भवन सहित मंत्रालय में रोजाना सैकड़ो हजारो लोग आते-जाते है इससे सभी को इसका फायदा मिलेगा और सरकार का मान सम्मान भी बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *