Monday, October 14, 2019
Home > समाचार > अब ‘बस चालक’ का ‘हेलमेट’ नहीं पहनने पर कटा चालान…

अब ‘बस चालक’ का ‘हेलमेट’ नहीं पहनने पर कटा चालान…

बस चालक का ‘हेलमेट’ नहीं पहनने पर कटा चालान...

नोएडा: खबर सुन कर आप भी हैरत में पड़ सकते हैं कि क्या कोई बस का इसलिए चालान किया जा सकता है कि ड्राइवर ने हेलमेट ना पहना हो. लेकिन हकीकत में ऐसा हुआ है.

मिडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली से सटे नोएडा में ट्रैफिक पुलिस ने एक निजी बस के ड्राइवर का हेलमेट पहन कर गाड़ी नहीं चलाने की वजह से कथित रूप से 500 रुपये का चालान काट दिया.

निजी बस के मालिक ने दावा किया कि हेलमेट पहन कर गाड़ी नहीं चलाने की वजह से कथित रूप से 500 रुपये का चालान किया गया है. उसने कहा कि 11 सितंबर को ऑनलाइन चालान किया गया था और शुक्रवार को उनके एक कर्मी ने इसे देखा.

बस मालिक ने कहा कि परिवहन विभाग के ऐसे काम करने के तरीके से सवाल खड़े होते हैं और लोगों को प्रतिदिन जारी होने वाले अन्य सैकड़ों चालान की प्रामाणिकता को लेकर भी संदेह पैदा होता है.

बस मालिक ने कहा कि मैं शनिवार को संबंधित अधिकारियों के समक्ष मामला रखूंगा और अगर जरूरत पड़ी तो अदालत जाऊंगा. वहीं इस मामले पर अधिकारियों ने कहा कि मामले को देखा जा रहा है और कोई गलती हुई है तो उसे सुधारा जाएगा. अधिकारी ने कहा कि चालान परिवहन विभाग ने जारी किया है न कि नोएडा की यातायात पुलिस ने.

बता दें कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जनपद में यातायात पुलिस ने एक सरकारी बस का चालान किया, वह भी हेलमेट के अभाव में. चालान शीट पर 500 रुपये का जुर्माना किया गया और यह दर्शाया गया कि बस चालक बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चला रहा था.


इतना ही नहीं इस चालान की नोटिस यूपीएसआरटीसी के जनरल मैनेजर और रीजनल मैनेजर गोरखपुर को भेज दी गई. चालान हुई बस निचलौल डिपो की थी, जिसका नंबर UP 53 DT 5460 है.

munaadi ad munaadi ad munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *