Press "Enter" to skip to content

Breaking munaadi:coronavirus का शिकार हुआ प्रधान पाठक ,ईलाज के दौरान मौत ,संघ ने कहा-पारा क्लास …..पढ़िये पूरी खबर

बिलासपुर:–वैश्विक महामारी कोविड-19 से बढ़ते मौत ने फिर एक शिक्षक को अपने आगोश में ले लिया। इस बार शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला कौवाताल संकुल सीपत,विख मस्तूरी जिला बिलासपुर के प्रधान पाठक इस महामारी के शिकार हुए है।

Munaadi Chhattisgarh Govt Ad


इस सम्बंध में कौवाताल प्राथमिक शाला के सहायक शिक्षक और छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक शिव सारथी ने बताया कि उनके मिडिल स्कूल के प्रधान पाठक श्री ज्वेल मिंज गाँव के पारा मोहल्ला में जा जाकर बच्चों को पढा रहे थे।इसी दरम्यान उनका स्वस्थ्य खराब हुआ और उन्हें परिजनों ने बिलासपुर स्थित महादेवा कोविड अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया था जहाँ उनकी लगातार कोरोना से लड़ते हुए 28 सितम्बर की रात्रि को दुःखद निधन हो गया।
उनकी मौत से शिक्षक जगत में बहुत ही गहरा दुख व्याप्त है उनके असामयिक मौत से आक्रोशित बिलासपुर के समस्त शिक्षक संगठन आक्रोशित है छग सहायक शिक्षक संघ के प्रांतीय संयोजक शिव सारथी सहित विनोद गोयल ,अशोक टोप्पो,मोहन बघेल,चुरावन तरुण, प्रमोद पांडेय, संजय केसर,प्रमोद कीर्ति, प्रह्लाद साहू,रोहित साहू,मिथिलेश दिनकर, अजय ताम्रकार,कमल पटेल,सनत साहू,रमेश ताम्रकार,विनोद कुर्रे, कोशले, जितेंद्र टण्डन, विवेक सिंह,प्रणव वर्मा,अशोक टेंगवर, श्रीकांत श्रीवास, सहित समस्त मस्तूरी ब्लाक के शिक्षकों ने राज्य शासन से शिक्षको का भी 50 लाख का बीमा के साथ ही कार्य कराने की माँग किया है।
इस सम्बंध में संयोजक शिव सारथी का कहना है कि जब से शिक्षको का प्रवाशी मजदूरी को घर वापसी में शिक्षको का ड्यूटी बिना संशाधन और रिस्क कवर से लगाया गया है उनके द्वारा अपने संघ छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के माध्यम से शिक्षको को भी डॉक्टर स्टाफ की भांति संशाधन और बीमा की माँग करते आ रहे हैं पर राज्य सरकार अपनी हठधर्मिता के चलते एक के बाद शिक्षको को मौत के मुँह में पहुँचा रहा है। शिव सारथी ने शासन को चेताया है कि अब ओ राष्ट्रीय और राज्य मानव अधिकार को पत्र लिखकर इसकी शिकायत करेंगे इसलिए राज्य शासन जल्द से जल्द शिक्षको के जानमाल की रक्षा के लिए ठोस कदम उठाते हुए बीमा का प्रवधान करें।

Munaadi Ad

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *