Press "Enter" to skip to content

अब बिलासपुर के लोग भी कर सकेंगे हवाई यात्रा… विमानन विभाग ने लिया यह बड़ा फैसला… महानगरों से होगी कनेक्टिविटी… पढ़िए पूरी खबर

रायपुर मुनादी।। प्रदेश के जगदलपुर से हवाई यात्रा की सेवाएं शुरू करने होने के बाद बिलासपुर से भी हवाई यात्रा शुरू करने को लेकर चर्चा जारी थी। ऐसे में अब छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर के बिलासा बाई केवटिन एयरपोर्ट में 72 सीटर विमान उतर सकेंगे। बिलासपुर के एयरपोर्ट का उन्नयन 3 सी कैटेगरी में हो गया है।

बता दें कि भारत सरकार के नागर विमानन विभाग के महानिदेशक कार्यालय द्वारा बिलासपुर एयरपोर्ट के 2 सी लाइसेंस को अपग्रेड कर 3 सी कैटेगरी का लाइसेंस जारी कर दिया गया है। बिलासपुर के चकरभाठा स्थित एयरपोर्ट को 3-सी कैटेगरी के लाइसेंस मिलने से पर अब यहां 72 सीटर एयरक्राप्ट उतर सकेंगे। जबकि इसके पूर्व 2 सी कैटेगरी का लायसेंस होने की वजह से 40 सीटर एयरक्राप्ट ही यहां उतर सकते थे।

ये पढ़ें: “छेर छेरा माई कोठी के धान ला हेर हेरा” से गूंज उठे ग्रामीण इलाके, हर्षोल्लास के साथ मनाया गया छेर छेरा पर्व… जाने क्या है महत्व… क्यों मनाया जाता है यह पर्व

छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से इस और प्रयास किया गया। जिसके बाद भारत सरकार के नागर विमानन विभाग से इसकी मंजूरी मिल गई है। 72 सीटर एयरक्राप्ट के संचालन से बिलासपुर सहित पूरे उत्तर छत्तीसगढ़ की जनता को बड़ी सुविधा मिलेगी और पूरे देश से उनकी एयर कनेक्टिविटी मजबूत होगी।

लोगों को मिलेगा लाभ

बिलासपुर एयरपोर्ट से 72 सीटर विमान के संचालन से बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा, चिरमिरी, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया में स्थित औद्योगिक और खनन इकाईयों में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों को इसका लाभ होगा। वहीं इससे इस क्षेत्र में व्यापार और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। महानगरों में मौजूद चिकित्सीय सुविधाओं तक इस पूरे अंचल की पहुंच अब और आसान हो जाएगी। 72 सीटर विमान के संचालन से न केवल लोगों को न्यायधानी बिलासपुर पहुंचने में आसानी होगी बल्कि बिलासपुर सहित पूरे उत्तर छत्तीसगढ़ की जनता की देश के अन्य महानगरों तक पहुंच सुगम होगी।

Munaadi Ad Munaadi Ad Munaadi Chhattisgarh Govt Ad

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *