Monday, October 14, 2019
Home > छत्तीसगढ़ > अवैध लकड़ी की छापेमारी करने पहुँची वन विभाग की टीम को लकड़ी के साथ दिख गया चीतल…. जानिए फिर क्या हुआ?पढ़िये पूरी खबर

अवैध लकड़ी की छापेमारी करने पहुँची वन विभाग की टीम को लकड़ी के साथ दिख गया चीतल…. जानिए फिर क्या हुआ?पढ़िये पूरी खबर

बलौदाबाजार से संतोष साहू

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार वन मंडल में पदस्थ अधिकारियों को एक बड़ी सफलता मिली है। वन विभाग के द्वारा टुण्ड्रा और मोहतरा में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई है। वन विभाग की इस कार्रवाई में लाखों के अवैध लकड़ी के साथ चीतल का सींग भी बरामद हुआ है।

जानकारी के मुताबिक वनमंडल अधिकारी बलौदाबाजार आलोक तिवारी, उपमंडल अधिकारी उदय सिंह ठाकुर और परिक्षेत्र अधिकारी अर्जुनी टीआर वर्मा के निर्देशन में अर्जुनी क्षेत्र में लगातार वन और वन्य प्राणियों की सुरक्षा के लिए कई तरह की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा था। इसी कड़ी में बीती रात गश्त के दौरान अर्जुनी क्षेत्र में टुंड्रा और मोहतरा में 3 लोगों के यहां विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की। इस दौरान वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।

अपनी कार्रवाई के दौरान वन विभाग के अधिकारियों ने पाया कि गांव में रहने वाले भूषण पिता विश्राम साहू के यहां अवैध तरीके से लकड़ी रखी गई है। जिसकी कीमत तीस हजार के आसपास है। इसके साथ ही मशीन और बढ़ई के सामान को भी विभाग अधिकारियों ने जप्त कर लिया।

इसके अलावा छेडूराम के यहां भी पुलिस ने कार्रवाई की और वहां से चीतल का सिंग बरामद किया गया है। इस तरह वन विभाग के अधिकारियों के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। वन परिक्षेत्र अधिकारी टीआर वर्मा के निर्देशन में हुए इस कार्रवाई में विभाग के कर्मचारी और गिरौदपुरी के पुलिसकर्मी व वन विभाग के कई कर्मचारी मौजूद रहे ।

munaadi ad munaadi ad munaadi ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *