Friday, June 5, 2020
Home > Top News > अबतक तीन को ही गिरफ्तार कर पाई पुलिस, रात भर चलेगा रेड, पुलिस ने बनाया नाक का सवाल, गांव में हाहाकार

अबतक तीन को ही गिरफ्तार कर पाई पुलिस, रात भर चलेगा रेड, पुलिस ने बनाया नाक का सवाल, गांव में हाहाकार

Munaadi News

 

जशपुर मुनादी।।

 

Munaadi Ad

 

पत्थरगडी को लेकर जशपुर जिले में चल रहे तनाव पर नियंत्रण का काम शुरू हो गया है । पहले पत्थरगड़ी को लेकर विवाद फिर उसे तोड़े जाने के बाद जिले में फैली अशान्ति के मद्देनजर इस मामले में पूलिस ने कल शाम से ही कार्यवाही शुरू कर दी है । कल शाम से अब तक इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किए जाने की खबर है। पत्थरगडी के अगुआ नेता जोसेफ एक्का,पूर्व आई ए एस हर्मोन लकड़ा के अलावा जिले की बगीचा पूलिस ने किसी फुलजेन्स नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । बताया जा रहा है कि आगामी 6 मई को दुबारा पत्थरगडी किये जाने के एलान के बाद पूलिस ने रविवार शाम से ही कार्यवाही शुरू कर दी थी जो अब तक लगातार जारी है। सूत्र बता रहे हैं आज देर रात तक और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं इसके लिए जिले की पूलिस को एलर्ट कर दिया गया है और कुछ हंगामा न हो इसके लिए जिले के सबेदनशील थाना क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं । इस मामले में खाश बात ये है कि पूलिस इस मामले में ऑन रिकार्ड कुछ भी कहने को तैयार नही है ।ज्यादातर पूलिस अधिकारियों के या तो मोबाइल बन्द हैं या वे फोन उठाने से बच रहे हैं ।
हम आपको बता दें कि पत्थरगडी के मामले में गिरफ्तारी भले ही अब तक 3 की हुई हो लेकिन इसमें एक महिला सहित कूल 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है माना जा रहा है कि देर रात तक अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी हो जाएगी ।
यह बताना लाजमी है कि शनिवार को पत्थरगडी तोड़े जाने के बाद कल अम्बिकापुर में सर्व आदिवासी समाज ने बुटँगा में दुबारा पत्थरगडी करने का फैसला लेने के अलावे 6 मई से केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय और भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष प्रबल प्रताप का जगह जगह पुतला फूंकने का एलान किया था ।

Munaadi Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *