Sunday, December 15, 2019
Home > Top News > 70 आंदोलनकारी किए गए जेल से रिहा SDM ने बताया की ………………………

70 आंदोलनकारी किए गए जेल से रिहा SDM ने बताया की ………………………

Munaadi News

रायगढ़ मुनादी।

पिछले दिनों NTPC आंदोलनकारी को जेल में डाल दिया गया था । जिसमें 4 अनशनकारियों  सहित बड़ी संख्या में आंदोलन समर्थक ग्रामीणों को भी जेल भेज दिया गया था. लेकिन आज इस में देर शाम उस समय टर्निंग पॉइंट आ गया जब 70 लोगों ने मुचलका भरकर जेल से बाहर हो गए.

आंदोलनकारियों को जेल में डालने के बाद भी आंदोलनकारी जेल में भी अनशन पर बैठ गए थे मिली जानकारी के अनुसार जेल में 18 आंदोलनकारी अनशन पर बैठे हुए थे जिसमें से कुछ को गत दिवस अस्पताल में अस्पताल में दिवस अस्पताल में दाखिल कराया गया था . इधर जिला कांग्रेस कमेटी गिरफ्तार किए गए आंदोलनकारियों को भी शर्त रिहाई की मांग लगातार करता रहा. इसे लेकर कांग्रेस का दबाव भी महत्वपूर्ण माना जा सकता है कांगरेस लगातार जिला प्रशासन पर निःशर्त रिहाई की मांग कर रहा था आज आंदोलनकारियों को निःशर्त रिहाई को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा जिले भर में जिला प्रशासन और राज्य शासन एनटीपीसी का पुतला दहन भी किया गया। सूत्रों की माने तो कहीं ना कहीं यह दबाव भी काम आया और दूसरी बात सूत्र ये बता रहे हैं कि इतनी बड़ी संख्या में ग्रामीणों को जेल में ज्यादा दिन तक रखना भी भी ज्यादा दिन तक रखना भी भी प्रशासन के लिए मुसीबत से कम नहीं था यही वजह है कि आज देर शाम 70 आंदोलनकारियों को मुचलके पर रिहा कर दिया गया।
आंदोलनकारियों के रिहा होने की खबर पर जब SDM भागवत जायसवाल से संपर्क किया गया तब उन्होंने बताया आंदोलन करियो के रिहा होकर बाहर जाने की अपनी सहमति देने पर उन्हें मुचलके पर 70 को रिहा कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[bws_google_captcha]