Press "Enter" to skip to content

इन महिलाओं के साहस ने पुरुषों को भी दे दी मात, जब दो डूबते आदमी को बचाने उफनते पानी में …पढ़िए पूरी खबर

बिलासपुर मुनादी। मुंगेली जिले की 2 महिलाओं ने अपने कारनामे से 2 पुरुषों की जान बचा ली। महिलाओं की सूझ बूझ और समझदारी ने पुरुषों को नदी में डुबने से बचा लिया। घटना की जानकारी पर पथरिया एसडीएम ने उनका सम्मान किया।

बता दें कि, महिलाएं मुंगेली जिले के पथरिया विकासखंड के छिंदभोग गांव की हैं। इनका नाम पूर्णिमा केवट और पंचवती केवट हैं। जो कि, नदी में नहाने के लिए गई हुई थी। इसी दौरान कुछ पुरुष भी नहा रहे थे। क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं। ऐसे में वहां नहा रहे रामेश्वर और अनिल गहराई में चले गए और डूबने लगे।

लेकिन उनके साथ वाले पुरुषों को उन्हें बचाने के लिए कोई उपाय नहीं सूझ रहा था। तभी देवी स्वरूपा पूर्णिमा और पंचवती ने अपनी बुद्धिमता व साहस का परिचय दिया। दोनों महिलाओं ने अपनी साड़ियों को बांधा और उसे पुरुषों की ओर फेंका। डुबते पुरुषों ने साड़ी पकड़ी फिर महिलाओं ने उन्हें खींच लिया।

बता दें कि, घटना की जानकारी पर पथरिया की एसडीएम अनुराधा अग्रवाल ने मंगलवार को दोनों महिलाओं को अपने कार्यालय में बुलाया। जहां एसडीएम ने श्रीफल और पुष्पगुच्छ देकर महिलाओं का सम्मान किया।

राज्य स्तरीय सम्मान के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव

वहीं इन महिलाओं की प्रशंसा करते हुए पथरिया अनुराधा अग्रवाल ने कहा कि, दोनों को राज्य स्तर पर सम्मानित करने के लिए मैं प्रस्ताव तैयार कर रही हूं। यह प्रस्ताव पहले कलेक्टर को भेजा जाएगा। क्योंकि मुझे लगता है कि ये बड़े सम्मान की हकदार हैं। अग्रवाल ने यह भी कहा कि,पूर्णिमा और पंचवती पर पूरा क्षेत्र गर्व कर रहा है।

Munaadi Ad Munaadi Chhattisgarh Govt Ad

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *