Thursday, June 27, 2019
Home > Top News > भाजपा नफरत की राजनीति करती है और देशवासियों को आपस में लड़ाने की राजनीति करती है – डॉ. चरणदास महंत

भाजपा नफरत की राजनीति करती है और देशवासियों को आपस में लड़ाने की राजनीति करती है – डॉ. चरणदास महंत

 

रायपुर मुनादी।

 

 

 

 

 

 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के संकल्प शिविर के कार्यक्रम के तहत आज धमतरी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी का महा सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन में कांग्रेस के कार्यकर्ता, पदाधिकारियों और हजारों की संख्या में उपस्थित आम जनता का हौसला देखने लायक था। कांग्रेस के धमतरी से विधायक गुरमुख सिंह होरा, जो कि इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजन कर्ता थे, ने कहा कि इस बार न सिर्फ धमतरी बल्कि धमतरी विधानसभा के आसपास की तीनों सीटों पर 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की भारी मतों से जीत होगी क्योंकि ‘वक्त है बदलाव का’।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री चरण दास महंत (अध्यक्ष चुनाव अभियान समिति, छत्तीसगढ़ कांग्रेस) श्री भूपेश बघेल (प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष) और श्री टी एस सिंह देव (नेता प्रति-पक्ष) के साथ ही उप नेता प्रति-पक्ष और सुकमा से विधायक कवासी लखमा, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल के अलावा राज्यसभा सांसद छाया वर्मा के साथ ही धमतरी के पूर्व विधायक हर्षद मेहता और अन्य पदाधिकारियों ने अपने अपने वक्तव्य पेश किए। गौर करने योग्य बात यह थी किस सभी ने एक सुर में कांग्रेस पार्टी की एकता को दर्शाते हुए भाजपा की 15 साल की डॉक्टर रमन सिंह की सरकार और 4 साल की केंद्र की नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार को निशाने पर लिया।
डॉ चरणदास महंत में कहा कि भाजपा सरकार केवल हवा हवाई बातें करती है लेकिन यथार्थ में ज़मीनी स्तर पर कोई काम नहीं होता। भाजपा बात करती है बुलेट ट्रेन की, लेकिन आज भी गांव में बसें नहीं चल पाती, ट्रेन सही समय पर नहीं चल पाती, अस्पताल की सुविधा नहीं है, शिक्षा की उचित सुविधा नहीं है, रोज़गार की कोई योजना नहीं है, ग़रीबों, किसानों और मज़दूरों के लिए सरकार की कोई सुदृढ़ नीति नहीं है, ओबीसी एससी एसटी और सतनामी समाज के लिए सरकार ने आज तक कोई काम नहीं किया, नक्सलवाद पर आज तक भाजपा सरकार पिछले 15 सालों में काबू नहीं कर पाई, महिला सुरक्षा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का झूठा वादा करके केवल वोट बैंक की राजनीति भाजपा करना जानती है, गली मोहल्ले चौक-चौराहों राज्यों में शहरों में और पूरे देश में भाजपा केवल लोगों को आपस में लड़ाने का काम कर रही है और देश में एक नफरत की राजनीति और नफरत का माहौल पैदा कर रही है। भाजपा कहती है कि अच्छे दिन आएँगे किंतु आज तक 15 सालों में छत्तीसगढ़ के लोगों ने कभी भी अच्छे दिन नहीं देखे और यह लोग बात करते हैं कि उन्होंने विकास किया है भाजपा झूठे वादों और जुमलों से ज्यादा जनता को कुछ नहीं दिया इसीलिए अब ‘वक्त है बदलाव का’ वक्त है कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने का और वक्त है छत्तीसगढ़ के लोगों के द्वारा एक सुदृढ़ और संवेदनशील सरकार बनाने का।

Munaadi Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *