Sunday, July 15, 2018
Home > Slider > जब पूलिस ने नही मानी पूर्व मंत्री की बात तो मंत्री जी चलते बने और कहा -“यहां की पूलिस…

जब पूलिस ने नही मानी पूर्व मंत्री की बात तो मंत्री जी चलते बने और कहा -“यहां की पूलिस…

जशपुर मुनादी ।।

छग के पूर्व आजक मंत्री पिछले कुछ महीनों से जशपुर पुलिस से बहुत नाराज है ।इनका आरोप है कि जशपुर जिले की पुलिस गौवंश के तस्करों से मिली हुई हुई और गौवंश के तस्कर नक्सलियों से ऐसे में जशपुर वासी ओर यहां के गौवंश दोनों सुरक्षित नही है ।

 

आज क्या हुआ ?

 

बुधवार शाम को  पूर्व मंत्री को मिली कि जशपुर के किनकेल जंगल के रास्ते कुछ तस्करों द्वारा करीब तेरह नग गायों को ले जाया जा रहा है ।सूचना मिलते ही वह अपने समर्थकों के साथ किनकेल पहुच गए और वहां पहुचकर उन्होंने जशपुर पुलिस को इसकी सूचना दी । सूचना पाकर वहां पुलिस भी  पहुची लेकिन पुलिस के आने की सूचना पाते ही तस्कर मौके से फरार हो गए ।बात यहां तक तो ठीक है लेकिन पेंच यहां फंस गई कि पुलिस ने पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए जप्त किये गए मवेशियों को ग्रामीणों को सुपर्द न करके खुद के कब्जे में रख लिया ।पुलिस का यह रवैया पूर्व मंत्री को नागवार गुजरा ।

 

क्या बोले पूर्व मंत्री?

 

गणेश राम का कहना कि नक्सली ओर गौतस्करों से जान जोखिम में डालकर जूझ रहे गौ सेवको के साथ पुलिस का रवैया शुरू से ही सौतेला रहा है ।तस्करों से मवेशी छुड़ाकर गौवंश की रक्षा के लिए अपना सब कुछ छोड़कर जुटे गौसेवकों को मवेशी सुपुर्द करने की परंपरा है है लेकिन पिछले कुछ महीनों से जशपुर पुलिस इस परम्परा को तोड़कर गौवंश को उन्हें सुपुर्द कर रही है जो गौ तस्करी से जुड़े हुए हैं । भगत ने खाश जानकारी देते हुए कहा कि मवेशी तस्करों के साथ नक्सलियों के तार जुड़े हुए हैं ।जंगल के चोर रास्ते से मवेशी पार करने वाले तस्कर नक्सलियों को पैसा देते हैं इस तरह से  नक्सली भी इस धंधे से फल फूल रहे हैं जो कि जिले को तबाह करने के लिए काफी है ।

 

 

किसी व्यक्ति या संगठन को मवेशी सुपर्द नही कर सकते -पूलिस

 

इधर इस मामले में जशपुर कोतवाली पुलिस का कहना है कि जप्त किये गए मवेशियों के लिए न्यायायिक विधान हैं जिसके तहत कार्यवाही की जाती है ।किसी व्यक्ति या किसी संगठन को सुपर्द किये जाने का कहीं कोई नियम नही है ।किनकेल के जंगल से तस्करों  से छुड़ाए गए मवेशियों को पुलिस  ने फिलहाल अपने कब्जे में रखा है ।पुलिस की एक टीम अभी किनकेल में ही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *