Friday, November 16, 2018
Home > Slider > पुरुष शराब और पैसे के लालच में आकर वोट दे देते हैं लेकिन हम महिलाएं मतदान हरगिज़ नहीं करेंगे, पढ़िए मामला क्या है

पुरुष शराब और पैसे के लालच में आकर वोट दे देते हैं लेकिन हम महिलाएं मतदान हरगिज़ नहीं करेंगे, पढ़िए मामला क्या है

रायगढ़ मुनादी।।

 

 

रायगढ़ विधानसभा के पुसौर क्षेत्र के लोहा खान की क्षेत्र की महिलाएं जनप्रतिनिधियों के खिलाफ लामबंद हो चुकी है। जहां महिलाओं को पानी की बूंद बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है कहने को यहां पर 2 बोर हैं लेकिन दोनों बोर से पानी नहीं मिलता है ।
महिलाओं को नहाने धोने सहित खाने पीने के लिए पानी की भारी मशक्कत से सामना करना पड़ता है। लोहा खान गांव एनटीपीसी के ठीक पीछे स्थित है। दरअसल यहां पर एनटीपीसी को यहां पर विकास कार्य करना था जिसमें गांव की बुनियादी सुविधाएं पानी बिजली स्वास्थ्य सड़क पर काम करना था लेकिन न तो एनटीपीसी ने यहां ग्रामीणों के लिए कुछ किया और न जनप्रतिनिधियों ने यहां पर ध्यान दिया। ऐसे में महिलाएं लामबंद हो गई हैं और उनका साफ कहना है कि हमारे घर के पुरुष लोग तो शराब और पैसे के लालच में आकर भले ही वोट दे दे, लेकिन हम वोट नहीं देंगे जब तक कि हमारे गांव में पेयजल की व्यवस्था ना हो जाए।

हालांकि इस गांव में पानी के अलावा सड़क और बिजली तथा स्वास्थ्य की भी कोई समुचित व्यवस्था नहीं है। पूरा गांव अंधेरे में डूबा रहता है यहां की सबसे बड़ी समस्या पानी की है। लोग यहां पानी की बूंद बूंद के लिए तरस रहे हैं । गांव से 2 किलोमीटर दूर एक छोटे से डबरी में लोग नहाने धोने व निस्तारी का काम करते हैं। ऐसे में यहां की महिलाएं सबसे ज्यादा प्रभावित हैं महिलाओं का आरोप है कि कभी किसी जनप्रतिनिधि ने यहां पर आ कर उनकी समस्या की सुध नहीं ली पुरुष भले चाहे जाकर वोट दे लेकिन हम महिलाएं जब तक पानी की व्यवस्था नहीं हो जाती वोट हरगिज़ नहीं देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *