Monday, April 23, 2018
Home > Slider > जब शादी की खुशियां में लग गया ग्रहण …….. और रुक गया विवाह, पढिये पूरी खबर

जब शादी की खुशियां में लग गया ग्रहण …….. और रुक गया विवाह, पढिये पूरी खबर

 

रायगढ़ मुनादी ।।

 

घर में हर कोई शादी के खुशियों में मशगुल था कल यानि रविवार को बारात जाने वाली थी पुलिस और कुछ अधिकारियों को देखकर परिवार में सन्नाटा छा गया। जब उन्हें पता चला कि उनके घर में होने वाली नाबालिग के विवाह की शिकायत पर टीम पहुंची है।

मामला घरघोड़ा ब्लाक के ग्राम टेरम का है जहां के दो घरों में शहनाईयों की गुंज से हर कोई सराबोर था। ऐन वक्त पर परिवार की सारी खुशियां काफुर हो गई। लड़का लड़की एक ही गांव टेरम के हैं और उनका विवाह सामाजिक रीति रिवाज के अनुसार सम्पन्न कराया जा रहा था। शिकायत के आधार पर जिला बाल संरक्षण इकाई, महिला बाल विकास विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ग्राम टेरम पहुंच कर नाबालिग का विवाह रूकवाया। मिली जानकारी के अनुसार लड़का लड़की दोनो टेरम के ही रहने वाले हैं लड़के की उम्र 18 वर्ष 5 माह व लड़की उम्र 18 वर्ष मिली लेकिन लड़के की उम्र 21 वर्ष से कम होने की वजह से विवाह को रूकवाया गया।

शिकायत पर जिला बाल संरक्षण इकाई व महिला बाल विकास विभाग की टीम तो पहुंच गई थी लेकिन पुलिस के अभाव में कार्रवाई में काफी लेट हुआ दरअसल पूरा पुलिस महकमा मुख्य मंत्री के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था में जुटा हुआ था सीएम के जाने के बाद शाम को टीम को पुलिस बल मुहैया कराया गया तब जाकर कार्रवाई हुई। इस तरह से जिले में पिछले दो माह में तीन बाल विवाह रूकवाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *