Thursday, September 20, 2018
Home > Slider > जब शहर की बेटियों के बीच पहुची बहुरानी और कहा ..

जब शहर की बेटियों के बीच पहुची बहुरानी और कहा ..

जशपुर  मुनादी ।।

 

जशपुर रियासत की बहुरानी इन दिनों अपने पालिका क्षेत्र के सभी वार्डो में घर घर जाकर बेटियों का सम्मान कर रही है । स्थानीय नागरिक ,सामाजिक संगठन और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़ी महिलाओ के सहयोग से बहुरानी ने आज खुद के वार्ड याने 3 नम्बर वार्ड स इस अभियान की शुरुआत की ।  बेटियों को तिलक लगाकर एवम उन्हें मिठाई और पठन पाठन सामग्री देकर सम्मानित किये जाने की आज शुरुआत हुई है । इसी तरह नगरपालिका के सभी वार्डों में इसी तरह का अभियान चलाया जाएगा । 

 

      बहुरानी प्रियम्बदा ने बताया कि आज बेटियों को सबसे आगे आने की जरूरत है ।बेटियाँ न कभी कमजोर थीं न हैं जरूरत है उन्हें अपनी  ताकत को समझने की । इस अभियान के उद्देश्य के बारे में उन्होंने बताया कि बेटियों को सम्मानित करते हुए उन्हें शिक्षा का संदेश देने के अलावे नगर के वार्डों की बुनियादी समस्याओं पर भी चर्चा की जाएगी । उन्होंने कहा कि नगर पालिका उपाध्यक्ष होने के नाते नगर की समस्याओं से रु ब रु होना और समस्याओं के निदान का रास्ता निकालना उनका दायित्व है इसलिये इस अभियान में समस्याओं को भी ध्यान में रखा गया है । वार्ड वार्ड जाने से लोग खुलकर अपनी समस्या व्यक्त कर पाएंगे । 50 से ज्यादा समर्थको के साथ वार्ड परिक्रमा में निकली बहुरानी का भी लोगो ने जगह जगह स्वागत किया गया। अपने बीच बहुरानी को देख वार्ड के लोगों में जहां खुशी देखी जा रही थी वही बहुरानी के हाथों तिलक ओर मिष्ठान से सम्मानित बेटिया भी सम्मान पाकर खुशी से गदगद हो रही थी ।

  हम आपको बता दें कि बहुरानी प्रियम्बदा बेटी बचाओ ,बेटी पढाओं की प्रभारी भी है जिन्हें प्रदेश के सरगुजा,जशपुर,और बलरामपुर का दायित्व दिया गया है ।   बेटी बचाओ ,बेटी पढ़ाओ अभियान के जरिये बेटियों के सम्मान के साथ साथ शहर की समस्याओं से वाकिफ होने की इस मुहिम के पीछे  इनकी सियासी सोंच जो भी  हो लेकिन लेकिन इस सोंच के जरिये आम लोगो से जुड़ने का यह तरीका जरा हटके जरूर है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *