Wednesday, December 19, 2018
Home > Slider > जब खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष कृष्णा राय पहुचे जिला अस्पताल तब पता चला ……..

जब खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष कृष्णा राय पहुचे जिला अस्पताल तब पता चला ……..

जशपुर मुनादी

स्वास्थ विभाग के द्वारा 9 करोड़ की लागत से बनाये जा रहे 50 बिस्तर का महिला व शिशु वार्ड का जिलेवासी जल्द ही लाभ उठा पायेंगे।इसका निर्माण कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। स्वास्थ विभाग की ओर से इसका उद्घाटन 26 जनवरी को कराये जाने का योजना बनाया जा रहा है।निर्माण कार्य का निरीक्षण करने छ.ग.खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष कृष्णकुमार राय मंगलवार को जिला चिकीत्सालय पहुंचे।

ज्ञात हो की मातृत्व व शिशु मृत्यु दर को कम करने के उद्देश्य से स्वास्थ विभाग की ओर से 50 बिस्तर का महिला व शिशु वार्ड का निर्माण जशपुर के शासकीय चिकीत्सालय में कराया जा रहा है।जशपुरवासीयों को जल्द ही इसका लाभ मिले इसके लिये स्वास्थ विभाग के द्वारा कार्य प्रगति तेज करा दी गई है।उक्त बात की जानकारी मुख्य चिकीत्सा एवं स्वास्थ विभाग अधिकारी आर.तिवारी ने मंगलवार को जिला चिकीत्सालय का निरीक्षण करने पहुंचे छ.ग.खादीग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष कृष्ण कुमार राय से कहा। जिला चिकीत्सालय का निरीक्षण करने पहुंचे छ.ग. खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष कृष्ण कुमार राय अस्पताल का निरीक्षण कर स्वास्थ सुविधाओं का भरूपर सराहना किये।इस दौरान श्री राय अस्पताल के सभी वार्डों,ओटी कक्ष,इंजेक्शन कक्ष सहित चिकीसकों के ड्यूटी कक्ष में भी पहुंचे।अस्पताल का सर्वसुविधायुक्त व हाईटैक पैथोलैब पहुंचे यहां की सुविधाओं को देख श्री राय ने खुशी का इजहार किया।तत्पश्चात निरीक्षण करने जिला अस्पताल आये श्री राय को मुख्य चिकीत्सा व स्वास्थ अधिकारी ने अस्पताल परिसर में ही 50 बिस्तर का महिला व शिशु वार्ड का निर्माण कराये जाने का बात बताते हुये इसके निर्माण हो रहे भवन का निरीक्षण भी कराया।निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकीत्सा एवं स्वास्थ अधिकारी ने बताया की निर्माण हो रहे महिला व शिशु अस्पताल में सभी सुविधाएं एक ही भवन में उपलब्ध है। तीन फ्लोर में बन रहे इस भवन में सुविधानुसार आपरेशन थियेटर से लेकर लेबर कक्ष व अन्य भी निर्माण कराया गया है। उक्त वार्ड में महिला व बच्चों के उपचार के लिये एक मेजर आपरेशन थियेटर, 1माईनर आपरेशन थियेटर, तीनों फलोर में एक एक डयुटी रूम, 1 आपजरवेशन रूम 1, 1लेबर रूम, 1 पोस्ट लेबर रूम,1 प्री लेबर रूम, 1 जनरल वार्ड, 1 एसएनसीयु रूम के साथ साथ मेल वार्ड भी बनाया गया है। तीन फलोर में बन रहे इस महिला व शिशु वार्ड में उचित चिकीत्सकों के माध्यम से सभी उपचार किये जायेंगे।उक्त अस्पताल का निर्माण कार्य रांची के कुमार एण्ड कुमार एसोसियेट फर्म को दिया गया है।श्री तिवारी ने बताया की जनवरी माह के अंत तक इसका निर्माण कार्य पूर्ण होगा। वर्ष 2018 के 26 जनवरी को इस अस्पताल का उद्घाटन कराये जाने का विचार किया जा रहा है। महिला व शिशु अस्पताल के जशपुर में निर्माण होने पर छ.ग.खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष कृष्णकुमार राय ने खुशी व्यक्त करते हुये कहा की यह जशपुरवासीयों के लिये सबसे बड़ी सौगात है। श्री राय ने मिर्नाण कर रहे लोगों को निर्माण कार्य में तेजी लाने का बात कहते हुये 26 जनवरी को उद्घाटन कराये जाने का सुझाव दिया।

महिला व शिशु अस्पताल का लाभ जिलेवासीयों को अवश्य ही प्राप्त होगा। जशपुर जिला में स्वास्थ के क्षेत्र में सरकार ने काम किया है जिसका प्रमाण 50 बिस्तर का यह महिला व शिशु अस्पताल है। 14 वर्ष बेमिसाल के तहत जशपुर में स्वास्थ के क्षेत्र में विकास के कार्य का प्रमाण जिला चिकीत्सालय में महिला व शिशु अस्पताल का जल्द खुलना है।
कृष्णकुमार राय छ.ग.खादीग्रामोद्योग बोर्ड अध्यक्

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *