Monday, January 21, 2019
Home > Slider > रायगढ़ के इतिहास में पहली बार दिव्यांगजनों का होगा सामुहिक विवाह, 14 जोड़े बंधेंगे बन्धन में, आप भी इस परोपकार में ले सकते है हिस्सा

रायगढ़ के इतिहास में पहली बार दिव्यांगजनों का होगा सामुहिक विवाह, 14 जोड़े बंधेंगे बन्धन में, आप भी इस परोपकार में ले सकते है हिस्सा

रायगढ़ के इतिहास में पहली बार मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला रायगढ़ की पहल पर दिव्यांग युवक युवती वैवाहीक परिचय सम्मेलन का आयोजन बीते माह आयोजित किया गया था।
दिव्यांग युवक युवतियों के वैवाहिक परिचय सम्मेलन शहर के मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला की पहल पर कई प्रदेश से विवाह योग्य युवक युवतियां पहुंची थी। कार्यक्रम का आयोजन मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला में ही आयोजित किया गया था। जिसमे तत्काल दो जोड़ो के विवाह पर अपनी अपनी सहमति भी प्रदान कर दी गई थी बाकी ने समय मांगा था इसके तहत अब तक 10 जोड़ो के विवाह की सहमति मिल चुकी है।
मारवाड़ी पंचायती शर्मशाला के सचिव गोपाल अग्रवाल ने बताया कि 10 जोड़ो के विवाह की बात फाइनल हो गई है और जल्द ही 4 और जोड़ो की सहमति मिलने की उम्मीद है।
गोपाल अग्रवाल ने बताया कि पहली बार दिव्यांगों के सामूहिक विवाह के लिए पहल किया गया जिसमें 10 जोड़ो ने दी है स्वीकृति और 14 जोड़ो के विवाह की तयारी हो रही है ।
श्री अग्रवाल ने बताया कि विवाह फ़रवरी के अंत मे होगा। जहां दिव्यांग युवती बंधेंगे विवाह के बंधन में, इसमे छ ग दृष्टि बाधित विकास संघ की मुख्य भूमीका होगी। यह एक अनूठा प्रयास किया गया है।
गोपाल अग्रवाल ने शहर वासियों से अपील भी किया है कि वे अपना सहयोग व शुभकामनाये दे ताकि ये प्रयास सफल हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *