Tuesday, December 11, 2018
Home > Slider > बहोत जोर की लगी कही जगह …हाँ यहां कर लेता हूं .. भाई साहब दीजिए 20 रु …. अरे भाई क्यों … जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

बहोत जोर की लगी कही जगह …हाँ यहां कर लेता हूं .. भाई साहब दीजिए 20 रु …. अरे भाई क्यों … जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

मुनादी डेस्क।

 

शहर में चलते वक्त अगर आपको कहीं पेशाब लग गई और मौका देख कहीं आप खुले में निवृत्त होने लगे और पीछे से कोई धीरे से आपको ₹20 का चालान काट दे तो कैसा लगेगा । हंसी आएगी गुस्सा भी आएगा कहोगे तो फिर कहां जाते वगैरह वगैरह फिर 20 रु देकर कहोगे माफ करना भाई अब नही करेंगे।

हां ऐसा हो रहा है सोशल मीडिया में वायरल हो रही पर्ची लोगो को खूब गुदगुदा भी रही है। दरअसल रायपुर में खुले में शौच को लेकर वृहद स्तर पर अब कुछ अलग भी किया जा रहा है। इसके तहत यदि कहीं कोई मौका देख कर खुले में पेशाब करते देख लिया गया तो उसे ₹20 का जुर्माना देना होगा। इसकी शुरुवात रायपुर म्युनिसिपल कारपोरेशन की गई है। और खुले शौच को रोकने इस तरह की जुर्माने की करवाई कर एक तरह से जागरूक करने की पहल है। जी हां मुनादी के पास रायपुर में खुले में पेशाब करने पर काटी गई रसीद भी है। यहां पर अब आप खाली जगह देख कर मूत्र त्याग भी नहीं कर सकते सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगता है लेकिन खुले में शौच की मुहिम और स्वच्छता को लेकर चलाए जा रहे अभियान के बाद अब शहर में कोई खाली जगह देखकर मुत्र त्याग करते पाया जाता है तो उसे इसका जुर्माना देना होगा। रायपुर में इस तरह से चलाई जा रही अभियान को लेकर जहां एक तरफ इसे एक अच्छी पहल बताई जा रही है तो दूसरी ओर सिक्के के दूसरे पहलू के मुताबिक आलोचना भी हो रही है। कुछ इसे सही बता रहे हैं तो कुछ इसे गलत कह रहे हैं । अब यह सोच अपनी अपनी है कौन किस तरह से किस बात को और कैसे लेता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *