Wednesday, December 19, 2018
Home > Slider > दुष्कर्मों का जिम्मेदार मोबाइल, पंचायत ने जारी किया फरमान , नाबालिगों के हाथ में दिखा स्मार्ट फ़ोन, तो होगा जब्त,

दुष्कर्मों का जिम्मेदार मोबाइल, पंचायत ने जारी किया फरमान , नाबालिगों के हाथ में दिखा स्मार्ट फ़ोन, तो होगा जब्त,

   रघुवीर गुप्ता की मुनादी ।।

 

एक बच्ची के साथ दुष्कर्म होने के बाद बैठी पंचायत ने इस तरह की घटना की जिम्मेदारी स्मार्ट फ़ोन पर मढ़ दिया। हालांकि इस बैठक में यह चर्चा की गई कि आखिर इस तरह की घटना क्यों हो रही है। बहस सार्थक दिशा में की गयी पर जिम्मेदार स्मार्ट फ़ोन को ठहराते हुए यह तय किया गया कि यदि किसी नाबालिग के हाथ में अब से स्मार्ट फ़ोन दिख तो उससे छीनकर फ़ोन पुलिस को दे दिया जाएगा और फ़ोन राजसात कर लिया जाएगा।

तपकरा थाना क्षेत्र में 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को लेकर इलाके में जहां रोष का माहौल है वही इलाके के लोग इलाके के नाबालिगों को सुधारने की कवायद में लग गए हैं ।नाबालिग बच्चों को सुधारने के उद्देश्य से ग्रामीणों ने  तपकरा पुलिस की मौजूदगी में आज यानी गुरुवार को एक बड़ी बैठक की ।बैठक में नाबालिग बच्चों को एंड्रॉइड मोबाइल पर रोक लगाने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि बैठक में ग्रामीणों ने पुलिस को यह लिखकर दे दिया है कि अगर पुलिस किसी नाबालिग के हाथ मे मोबाइल देखती है तो वह सीधे उस मोबाइल को जप्त कर ले और जप्त मोबाइल को शासन के खाते में डाल दे । इसके अलावे नाबालिगों को ऐसे अपराधों से रोकने के लिए ओर भी कई बिंदुओं पर चर्चा की गयी लेकिन इलाके के ग्रामीणों ने बीते कल जैसी घटना का ज्यादा जिम्मेदार एंड्रॉयड मोबाइल जैसे टेक्नोलॉजी को मान रहे है इसलिए सबसे पहले इस पर रोक लगाने की बात को प्रमुखता से रखा गया ।
हम आपको बता दें कि बीती रात तपकरा थाना इलाके में 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था इस मामले में तपकरा पुलिस ने गाँव के ही एक नाबालिग को संरक्षण में लिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *