Friday, November 16, 2018
Home > Slider > सिर चढ़कर बोल रही दीवान की दीवानगी! चुनाव जीतने का ये लगाया फार्मूला

सिर चढ़कर बोल रही दीवान की दीवानगी! चुनाव जीतने का ये लगाया फार्मूला

 

राजेश पांडेय——

 

 

 

जशपुर में भाजपा के बागी उम्मीदवार दीवान प्रदीप नारायण को भले ही छाप में बाल्टी मिला हो लेकिन वे चुनाव भाजपा के दिवगंत नेता स्व दिलिप सिंह जूदेव की तस्वीर को सामने रखकर लड़ रहे हैं ।दीवान स्वयं को स्व जूदेव का दत्तक पुत्र बता रहे हैं और उनका नारा है-एक ही धार एक ही सूत्र,स्व दिलीप सिंह जूदेव का दत्तक पुत्र ।उन्होंने चुनाव प्रचार के लिए एक फ्लेक्सि भी तैयार कराया है जिसमे बड़े रूप में स्व जूदेव और उनके हृदयस्थल में स्वयं दीवान की छोटी सी तस्वीर है ।

   आपको बता दें कि प्रदीप नारायण दीवान जशपुर के खुड़िया खुड़िया क्षेत्र से पहाड़ी कोरवाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं और  लगातार दूसरी बार बगीचा जनपद के जनपद अध्यक्ष हैं ।बीते पंचायत चुनाव में इनकी पत्नी संगीता देवी सिंह बागैर पार्टी के सहयोग से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीत चुकी हैं ।इस बार उनके द्वारा जशपुर से टिकट की दावेदारी की गई थी लेकिन पार्टी ने यहां से गोविंदराम भगत को टिकट दे दिया ।इसके बाद इन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल कर चुनाव लड़ने का एलान कर दिया । खाश बात ये है दीवान पार्टी से बगावत तो कर रहे हैं लेकिन छग में  बीजेपी के रिंग मास्टर कहे जाने वाले स्व दिलीप सिंह जूदेव को राजनीति आदर्श मानते हुए उनकी तस्वीर जो सबसे आगे रख रहे हैं।इनका कहना है कि वह स्व जूदेव को अपने जीवन को आदर्श मानते हैं और उनके आदर्शों को पूरे देश मे विस्तार करना उनके राजनीतिक जीवन का मुख्य उद्देश्य है।

     आपको बता दें कि खुड़िया दीवान की चुनावी एंट्री से भाजपा के वर्षों पुरानी चुनावी समीकरणों में भारी हेर फेर होने का खतरा गया है । खुड़िया क्षेत्र के हजारों पहाड़ी कोरबाओं  वर्षों से प्रतिनिधित्व कर रहे खुड़िया दीवान का अगर समीकरण काम कर गया तो भाजपा के सबसे मजबूत वोट बैंक कोरवा और नगेशिया समाज को खिसकने में वक़्त नहीं लगेगा । कहते हैं भाजपा को सबसे ज्यादा बढ़त दिलाने वाला खुड़िया क्षेत्र ही है और और खुड़िया दीवान यहां से बगावत कर बैठे है जाहिर है भाजपा को नुकशान उठाना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *