Sunday, June 24, 2018
Home > Slider > अब शिक्षाकर्मी जाएंगे संघ के शरण में, छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान मिलने का समय मांगा

अब शिक्षाकर्मी जाएंगे संघ के शरण में, छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान मिलने का समय मांगा

 

रायपुर मुनादी ।।

सरकारों के आगे लाचार शिक्षाकर्मी संघ के प्रमुख अब आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की शरण में जाएंगे। यह निर्णय तीन राज्यों के पारा शिक्षक संघ के प्रमुखों ने ली है। मध्यप्रदेश, झारखंड और छत्तीसगढ़ के ओअर शिक्षक वेतन में असमानता, भेदभाव और सरकारी रवैये से नाराज हैं और इस समस्या के समाधान के लिए उचित प्लेटफॉर्म कि तलाश में हैं। 11 से  15 जनवरी तक संघ प्रमुख का मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ प्रवास है इस दौरान तीनों राज्यों के संगठन प्रमुखों ने उनसे मिलने का समय मांगा है.

 07/01/2018 को मध्यप्रदेश के सतना में  वादा निभाओ रैली  का आयोजन किया गया साथ ही तीन राज्यों से आये शिक्षाकार्मियों के प्रमुखों की उपस्थिति में अंतरराज्यीय बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें मध्य एवं उत्तर भारत के राज्यों में कार्यरत पैरा शिक्षको को एकजुट कर उनकी समस्याओं को शासन तक पहुंचाने हेतु कार्ययोजना बना कर  राष्ट्रीय पैरा शिक्षक संघर्ष समिति का गठन किया गया.  मोर्चा का संयोजक छत्तीसगढ़ के वीरेंदर दुबे को बनाया गया है तथा बैठक में यह भी निर्णय  लिया गया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघ चालक महोदय  से भेंट हेतु समय के लिए निवेदन किया जाएगा।

संघ प्रमुख 11 जनवरी से 13 जनवरी तक मध्यप्रदेश के विदिशा  में एवँ 14 जनवरी से 15 जनवरी तक  छत्तीसगढ़ के रायपुर प्रवास में रहेंगे। संघ प्रमुख से मिलकर शिक्षक व वर्तमान शिक्षा व्यवस्था पर चर्चा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *