Sunday, July 21, 2019
Home > Top News > वरिष्ठ पत्रकार रमेश शर्मा को रेल मंत्रालय ने दूसरी बार डीआरयूसीसी मेंबर नियुक्त किया

वरिष्ठ पत्रकार रमेश शर्मा को रेल मंत्रालय ने दूसरी बार डीआरयूसीसी मेंबर नियुक्त किया

Munaadi News

 

 

 

 

जशपुर मुनादी।।

 

 

           

़        रायगढ़ जशपुर जिले के वरिष्ठ पत्रकार रमेश शर्मा को भारतीय रेल मंत्रालय ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में बिलासपुर मंडल की  रेल उपभोक्ता सलाकार समिति के लिए लगातार दूसरी बार सदस्य मनोनित किया है। 

     रेल एवं कोयला मंत्री  पियुस गोयल ने आज राज्यसभा सदस्य रणविजय सिंह जूदेव को पत्र भेज कर इसकी जानकारी दी है। उन्होने कहा है कि राज्यसभा सदस्य रणविजय सिंह जूदेव की अनुशंसा पर  रमेश शर्मा को डीआरयूसीसी मेंबर नियुक्त किए जाने से इस अंचल में रेल यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोत्तरी के साथ रेलवे के विकास में सकारात्मक सुझाव मिल सकेंगे। श्री गोयल ने कहा कि भारतीय रेल मंत्रालय अपने रेल यात्रियों की सुविधाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है। इसी वजह दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में बिलासपुर मंडल रेल उपभोक्ता सलाकार समिति के लिए लगातार दूसरी बार रमेश शर्मा को सदस्य नियुक्त किया गया है।

       राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव ने आज कहा कि बीते 40 वर्षो से पत्थलगांव निवासी वरिष्ठ पत्रकार रमेश शर्मा निर्भिक होकर विकास के लिए सकारात्मक ढंग से अपनी कलम चला रहे हैं। श्री शर्मा ने डीआरयूसीसी मेंबर के पद पर रह कर रेल यात्रियों की सुविधा के लिए अनेक सार्थक पहल की है। रेल यात्रियों के लिए उचित मूल्य पर रेल नीर की सहज उपलब्धता की पहल की गई थी। इसके साथ रायगढ से होकर गुजरने वाली सिकंदराबाद एक्सप्रेस रेल का रायगढ़़ स्टेशन में ठहराव की मांग के लिए भी डीआरयूसीसी की बैठक में मामला उठा कर रेल बोर्ड का ध्यान आकर्षित कराया था। जिससे सिंकदराबाद एक्सप्रेस रेल का अब रायगढ़ में स्टापेज मिल गया है। श्री जूदेव ने कहा कि खरसिया धरमजयगढ़ रेलवे कारिडोर के कार्य में प्रगति एवं प्रभावितों को मुआवजा वितरण के लिए भी सकारात्मक पहल की गई। उन्होने कहा कि डीआरयूसीसी रमेश शर्मा अपना अगला कार्यकाल में भी रेल यात्रियों की सुविधा के लिए सार्थक पहल करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *