Friday, December 14, 2018
Home > Slider > मुनादी की मुहिम ला रही रंग, प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर छात्र नेताओं ने उठाया कदम, प्रशासन पर कार्रवाई का दबाव

मुनादी की मुहिम ला रही रंग, प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर छात्र नेताओं ने उठाया कदम, प्रशासन पर कार्रवाई का दबाव

*राबर्टसन मुनादी

 

 

 

 

 

 

मुनादी द्वारा निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर विशेष खबर प्रकाशित किया था। इसे लेकर छात्र संगठनो द्वारा कार्रवाई को लेकर अधिकारियों पर दबाव बनाया जा रहा है इसी क्रम में एक और छात्र संगठन द्वारा ज्ञापन सौप कर कार्रवाई की मां की है।

 

जिले के निजी शिक्षण संस्थानों द्वारा बेतहाशा फीस वृद्धि,प्रतिवर्ष ड्रेस व शिक्षा को व्यपार बनाये जाने को लेकर आज एनएसयूआई खरसिया ने अनुविभागीय अधिकारी खरसिया व विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी को लिखित शिकायत देकर इस पर रोक लगाने की मांग की । एनएसयूआई ने अपनी 8 बिंदु की मांगों में मुख्य रूप से निजी शैक्षणिक संस्थानों में बेतहाशा फीस वृद्धि पर रोक लगाने,इन स्कूलों में प्रतिवर्ष नए ड्रेस,मोजा,टाई बदल कर पालकों को खरीदने का दबाव, बाजार में उपलब्ध पुस्तक इत्यादि उपलब्ध के आधार पर ही स्कूलों में लागू करने की बात कही गई है ।

 

अनुविभाग अधिकारी को ज्ञापन के माध्यम से छात्र नेताओं ने 8 बिंदुओ की मांगों का उचित निराकरण कर प्राइवेट स्कूलों के व्यवस्था में सुधार करवाने का निवेदन किया गया है ।

ज्ञापन सौंपने में मुख्य रूप से युवराज जयसवाल, नवीन दुबे, पोखराज डनसेना, डिगम्बर राठिया, चन्द्रमणी राठिया, मनोज राठिया, सेतराम राठिया, राजकुमार यादव, एलाराम जोल्हे सहित दर्जनों एनएसयूआई के कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

 

*प्राइवेट स्कूल की मनमानी पर मुनादी की पहली मुनादी 

ज्ञात हो कि खरसिया के प्राइवेट स्कूलों की मनमानी फिस व पुस्तकों की दामों पर वृद्धि को लेकर सबसे पहले *मुनादी* ने प्रमुखता के साथ समाचार चलाया गया था । मुनादी की खबर पर खरसिया के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व अब एनएसयूआई के छात्र नेताओं ने गंभीरता से लेते हुए लिखित शिकायत कर तत्काल कार्यवाही करने की मांग किया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *