Wednesday, June 26, 2019
Home > Top News > सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हो रहा पटवारी, यु ट्यूब पर पटवारी गीत की भी धूम, आप भी सुनिए

सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हो रहा पटवारी, यु ट्यूब पर पटवारी गीत की भी धूम, आप भी सुनिए

छतीसगढ़ मुनादी ।।

सोशल मीडिया पर इन दिनों पटवारियों की धूम है। पटवारियों को लेकर तरह तरह के गीत और तरह-तरह के चुटकुले सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कुछ लोगों ने तो पटवारियों को लेकर एक गीत भी गया है और वह गीत YouTube में काफी तेजी से लोकप्रिय भी हो रहा है। दरअसल आज ज्यादातर युवा पटवारी बनना चाहते हैं। इंजीनियरिंग और डॉक्टरी करके भी पटवारी ही बनना चाहते हैं।

इस तरह के चुटकुला और गीत एक तरह से इस पद पर सटायर भी है जो इस में होने वाले भ्रष्टाचार के बारे में लोगों की आवाज है। दरअसल आज का युवा जल्दी-जल्दी ऊंचाइयों तक पहुंचना चाहता है खासकर के आर्थिक मामले में । ऐसे में कोई भी सरकारी नौकरी उसे उतना पैसा अर्जित नहीं कर पाती जितना पटवारी बनकर वह 1 या 2 साल में कमा सकता है। ऐसी धारणा युवाओं में हो गई है इसलिए ज्यादातर युवा अब पटवारी बनना चाहते हैं । कई युवक जिन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और कई प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल हो सकते हैं वे उन परीक्षाओं को छोड़कर पटवारी बनने की होड़ में लगे हुए हैं जाहिर सी बात है युवाओं में पटवारी का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ता जा रहा है इसके पीछे एक मात्र कारण इस पद और उसका भ्रष्टाचार ही है कहा जाता है कि पटवारी अगर चाहें तो कलेक्टर को भी घुमा सकता है ऐसे में यदि यह पगार सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हो रहे हैं तो उसके पीछे आम धारणा ही है

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पटवारी गीत को तीन युवकों ने गाया है। ये तीनो युवक कौन है यह तो पता नहीं लेकिन गिटार की धुन पर बजने वाली यह पटवारी गीत काफी कर्णप्रिय भी है । लोग इस पटवारी धुन को बड़े चाव से सुन रहे हैं और एक दूसरे को शेयर भी कर रहे हैं। YouTube में यह पत्रकार यह पटवारी गीत काफी लोगों ने देखा है। इसकी लोकप्रियता का आलम यह है कि हर कोई इसे देखकर तुरंत शेयर कर रहा है सरकार और प्रशासन के लोगों का यह सटायर समझेगी और इस पद को भ्रष्टाचार मुक्त करेगी? संभवत यही संदेश इन गीतों और चुटकुले में सन्निहित है।

Munaadi Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *