Sunday, July 15, 2018
Home > Slider > जिस काम के लिए मिला सम्मान, अब सोशल मीडिया में उड़ाया जा रहा मजाक, हाय रे सरकारी योजना……

जिस काम के लिए मिला सम्मान, अब सोशल मीडिया में उड़ाया जा रहा मजाक, हाय रे सरकारी योजना……

 

जशपुर मुनादी ।।

 

 

प्रधानमंत्री आवास योजना के सफल संचालन के लिए सम्मानित जशपुर जिले में यह योजना अब जनउपहास का केंद्र बन गया है । दो दिनों से जशपुर के सोशल मीडिया में इस योजना में वयाप्त भ्र्ष्टाचार की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखायी जा रही हैं जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे । हांलाकि तस्वीर में यह नही बताया गया है कि जिले के किस गाँव की यह तस्वीर है लेकिन इतना जरूर बताया गया है कि यह तस्वीर जशपुर जिले में बने पीएम आवास की है । इस तस्वीर में आवास के छत पर फोकस किया गया है जिसकी ढलाई अभी अभी हुई है ।तस्वीर को देखकर आसानी से ढलाई में उपयोग किये गए छड़ की गिनती की जा सकती है । इसके अलावे दूसरी तस्वीर में इसी घर के परछी की तस्वीर है जिसे लकड़ी के कोरई बाता और एलबेस्ट्स से बनाता गया है । इन तस्वीरों में एक सरकारी विज्ञापन की भी तस्वीर है जिसमे पीएम आवास की आदर्श तस्वीर छपी है ।इस तस्वीर के बारे में कहा जा रहा है यह तस्वीर सरकार को धोखा देने वाली और जनता को गुमराह करने वाली है असली तस्वीर तो वो है जिसे कल कैमरे में कैद किया गया है ,जो फेसबुक में चल रहा है ।
हम आपको बता दें कि ऐसी तस्वीरों के सवाल का प्रशासन के पास कोई ठोस जवाब नही है । यहां प्रशासन यह बोलकर पल्ला झाड़ रही है कि प्रधानमंत्री आवाज योजना हितग्राही मूलक योजना है इसमे हितग्राही खुद इसके लिए जिम्मेदार है ।
बहरहाल हमने सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इन तस्वीरों और पोस्ट की तहकीकात की तो ज्ञात हुआ की प्रधानमंत्री योजना को मुह चिढ़ाती हुई यह तस्वीर जशपुर विकासखण्ड के ग्राम लोखंडी की है ।बताया जाता है कि इस गाँव मे पीएम आवास योजना के तहत कई घर बनवाये गए हैं और सभी घरों की करीब करीब यही दशा है । आवास के हितग्राहियों के मुताबिक उन्होंने खुद से इन घरों को नही बनाया है बल्कि ग्रामपंचायत के उपसरपंच की ठेकेदारी में ज्यादातर घर बने हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *