Sunday, July 15, 2018
Home > Slider > स्व. जूदेव की प्रतिमा को लेकर फिर शुरू हुआ विवाद, कांग्रेस को किस बात पर है ऐतराज , पढिये पूरी खबर

स्व. जूदेव की प्रतिमा को लेकर फिर शुरू हुआ विवाद, कांग्रेस को किस बात पर है ऐतराज , पढिये पूरी खबर

 

जशपुर मुनादी ।।

 

भाजपा के दिवगन्त नेता स्व कुमार दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा को लेकर फिर से विवाद शुरू हो गया है ।इस बार के विवाद में फर्क इतना है कि विवाद का स्थल कुनकुरी है और इस बार विवाद विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने खड़ा किया है । जशपुर जिला कांग्रेस के महामंत्री मुरारी लाल अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि गरीब और छोटी छोटी दुकानें लगाकर वर्षो से गरीब गुजारा कर रहे लोगो का छत उजाड़कर स्व जूदेव की प्रतिमा स्थापित की जा रही है । उन्होंने बताया कि कुनकुरी बाजार डाँड़ जैसे सार्वजनिक स्थल पर प्रतिमा लगाना ही गलत है ऊपर से गरीबो का छत उजाडकर प्रतिमा स्थापित करना बिलकूल गलत है । उन्होंने कहा कि स्व जूदेव के प्रति पूरे प्रदेश और खाशकर जशपुर के हर लोगों के दिलों मे अगाध श्रद्धा है और स्व जूदेव ने कभी गरीबो का अहित नही किया बल्कि वे सभी छोटे बड़ों को एक साथ लेकर चले ऐसे में उनके नाम पर अगर गरीबो के साथ अन्याय होता है तो उनकी भी आत्मा को पीड़ा पहुचेंगी ।
हम आपको बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के द्वारा 2013 में दिवगन्त भाजपा नेता स्व जूदेव की आदमकद प्रतिमा लगाए जाने की घोषणा की थी । जशपुर और कुनकुरी में प्रतिमा लगाया जाना है ।इससे पहले प्रतिमा स्थल को लेकर जशपुर में शुरू से ही विवाद चल रहा था । काफी विवाद के बाद जशपुर में प्रतिमा स्थापना की प्रक्रिया शुरू हो पाई है । लेकिन जशपुर के बाद जब कुनकुरी में प्रतिमा बनना शुरू हुआ तो वहां भी जगह को लेकर जबरदस्त विवाद शुरु है। विवाद का पहला और बडा कारण यह है कि प्रतिमा स्थापना के लिए बाजार डाँड़ के कई दुकानों के शेड तोड़ दिये गए जिसको लेकर कई छोटे वयापारियों के सामने रोजी रोटी की समस्या खड़ी हो गई।
हांलाकि नगरपंचायय का कहना है कि जिन दुकानदारों के शेड तोड़े गए हैं उनका जल्द ही पुनर्वास कराया जाएगा लेकिन फिलहाल उनका क्या होगा इसका कोई माकूल जवाब इनके पास नही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *