Monday, April 23, 2018
Home > Slider > जब जमीन ही नगर पंचायत की नही तो नगर पंचायत दुकान कैसे बनाएगी ,दस्तावेज में निजी जमीन पर काबिज है कुनकुरी का बस स्टैंड

जब जमीन ही नगर पंचायत की नही तो नगर पंचायत दुकान कैसे बनाएगी ,दस्तावेज में निजी जमीन पर काबिज है कुनकुरी का बस स्टैंड

कुनकुरी मुनादी ।।

 

हर साल 2 करोड़ आने के बाद भी कुनकुरी बस स्टैंड की दुकानें क्यो नही बन रही हैं  भैया? बगीचा ,कोतबा,तपकरा जैसे नगरपंचायत ओर पंचायतों में बेहतरीन सरकारी दुकाने बनने के बाद अब कुनकुरी के लोग यह सवाल कर रहे हैं कि आखिर कुनकुरी नगरपंचायत कुनकुरी नगर में सरकारी दुकाने क्यों नही बना रही है ?

 

 

क्या चल रहा है सोशल मीडिया में ?

 

इस सवाल को कई बार नगरपंचायत के उच्चस्थ अधिकारी और जनप्रतिनिधियों तक ले जाने बाद लोगो को कोई जवाब नही मिला तो अब यह मामला 2 दिनों से सोशल मीडिया में बायरल हो रहा है ।  स्थानीय युवा भाजपा नेता नीतीश पारीक ने शनिवार को फेसबुक में पोस्ट डालकर पूछा है कि जब पूरे जिले के नगरी निकाय क्षेत्रों में सरकारी दुकाने बनायी गयी हैं फिर कुनकुरी में ऐसा क्या वास्तु दोष हो गया है कि अब तक यहां इसके लिए सोंचा तक नही जा रहा है ? इस पोस्ट पर लोगो के तरह तरह के कमेंट आ रहे है ।कोई इसे नगरपंचायत सरकार की नाकामी मान रहे हैं तो कोई नगर के लोगो की इच्छाशक्ति को जिम्मेदार मान रहे है ।

 

जब जमीन ही नगर पंचायत की नही है तो …..

 

 

सोशल मीडिया में चल रहे इस मामले की तस्दीक करने जब हमने नगरपंचायत सीएमओ से इस बाबत सवाल किया तो उनका कहना था कि बहुत पहले जब नगरपंचायत में देवकी महाराज का कार्यकाल था उस समय इंजीनियर विनोद मिश्रा द्वारा कुनकुरी बस स्टैंड में आधुनिक स्तर की दुकान बनाये जाने शासन को प्रस्ताव भेजा गया था ।प्रस्ताव भेजे जाने के बाद शासन द्वारा यह पूछा गया कि क्या बस स्टैंड की भूमि नगर पंचायत की अधीनस्थ भूमि है ? शासन द्वारा पूछे गए इस सवाल का जब नगरपंचायत ने जवाब तलाशना शुरू किया तो पता चला कि कुनकुरी बस स्टैंड नगरपंचायत की भूमि न होकर व्यक्तिगत भूमि है । नगरपंचायत सीएमओ ने बताया कि बस बस स्टैंड की भूमि दान में दी गयी भूमि है इन तकनीकी दिक्कतों के कारण यहाँ दुकाने नही बन पा रही है । हांलाकि उन्होंने यह भी बताया कि दस्तावेज दुरुस्त किये जा रहे हैं इज़के बाद बाहरी आर्किटेक से सहयोग लेकर आधुनिक बस स्टैंड बनाया जाएगा जिसमे दुकान,प्रतीक्षालय ओर मुसाफिरों के लिए रेन बसेरा भी होगा ।

One thought on “जब जमीन ही नगर पंचायत की नही तो नगर पंचायत दुकान कैसे बनाएगी ,दस्तावेज में निजी जमीन पर काबिज है कुनकुरी का बस स्टैंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *