Monday, June 25, 2018
Home > Slider > आंदोलन के दौरान की गई करवाई वापस, अब शिक्षाकर्मियो का नहीं कटेगा वेतन

आंदोलन के दौरान की गई करवाई वापस, अब शिक्षाकर्मियो का नहीं कटेगा वेतन

रायपुर मुनादी।

 

शिक्षाकर्मी आंदोलन के दौरान हड़ताल पर गए शिक्षाकर्मियों का वेतन ना तो काटा जाएगा और ना ही शिक्षाकर्मियों पर आंदोलन के दौरान हुई कार्यवाही के आदेश को लागू किया जाएगा। यह आदेश आज प्रदेश सरकार ने जारी कर दिया है।

जिला पंचायतों को जारी पत्र में यह कहा गया है कि सरकार ने यह निर्णय लिया है कि जितने दिन शिक्षाकर्मी हड़ताल पर थे उनके वेतन से उन दिनों के वेतन की कटौती नहीं होगी यही नहीं आंदोलन के दौरान जिन शिक्षाकर्मियों पर बर्खास्तगी सहित कई अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई थी वह कार्रवाई भी वापस ले ली गई । पत्र में कहा गया है कि पुरानी स्थिति को कायम रखा जाएगा। शिक्षाकर्मी आंदोलन के दौरान भारी संख्या में शिक्षाकर्मियों की बर्खास्तगी की गई थी । यही नहीं यह भी कहा गया था कि शिक्षाकर्मी जितने दिन हड़ताल पर रहेंगे उनके वेतन से इतने दिनों का पैसा काटा जाएगा हड़ताल वापसी के बाद हालांकि यह आश्वासन सरकार की ओर से जरूर मिला था कि करवाई को वापस लिया जाएगा लेकिन वेतन को लेकर अनिश्चितता बनी हुई थी। आज सरकार ने आदेश जारी कर उस अनिश्चितता को समाप्त कर दिया है अब जाकर शिक्षाकर्मियों ने थोड़ी बहुत राहत की सांस ली है।

कार्रवाई से हुई मौत पर कुछ नहीं

शिक्षाकर्मी आंदोलन के दौरान बिलासपुर में एक शिक्षाकर्मी को बर्खास्त कर दिया गया था जिसके बाद उसकी हार्ट अटैक से मौत हो गयी थी। अब जबकि उस समय की सारी कार्रवाइयों को शिथिल कर दिया गया है ऐसे में सवाल उठता है कि क्या उस शिक्षाकर्मी को कोई सहूलियत सरकार देगी जिसकी मौत हो गयी ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *