Thursday, June 21, 2018
Home > Slider > सबने कहा , वाह! कलेक्टर हो तो ऐसा हो …. चार किमी पैदल चलकर निकाली रैली

सबने कहा , वाह! कलेक्टर हो तो ऐसा हो …. चार किमी पैदल चलकर निकाली रैली

सरकारी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वन और युवाओं में कौशल के प्रति उत्साह भरने को लेकर पुरे देश में जशपुर जिले का डंका बजाने वाली जशपुर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने आज 6 किमी पैदल चलकर जिले वासियों को स्वच्छता का सन्देश दिया और लोगो को स्वच्छता की शपथ दिलायी ।जशपुर जनपद के ओडिएफ ग्राम पंचायत गिरांग से झरगांव तक लोगों को स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत् लोगां नियमित शौचालय का उपयोग करने और स्वच्छ रहने एवं गावों में स्वच्छता पर जोर देने के लिए पदयात्रा निकाली गई। इस पद यात्रा में कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला सहित लगभग 3 हजार से अधिक लोगों ने 6 किलोमीटर तक गली, मोहल्लो का भ्रमण करते हुए स्वच्छता के लिए नारे लगाए। इस पदयात्रा में शामिल लोगों को वनऔषधी बोर्ड के अध्यक्ष श्री रामप्रताप सिंह द्वारा झरगांव पंचायत भवन में दोपहर 3.35 में शपथ दिलाया गया।
यह बताना जरूरी है कि जनसेवा और जनसरोकार से जुड़े हर हर सरकारी योजनाओं में बेहतर गति देने और योजनाओं को आम लोगो तक सहजता से पहुचाने इन्हें कई सारे एवार्ड तो मिले ही मिले सरकार से कई बार शाबासी भी मिल चुकी है ।

 

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने रैली में महिलाओं की अधिक संख्या में भागीदारी की तारीफ करते हुए कहा कि घर में महिला ही स्वच्छता की चिन्ता करती है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को न सिर्फ खुद शौचालय का उपयोग करना चाहिए बल्कि घर के अन्य सदस्यों को भी शौचालय में ही जाने के लिए प्रेरित करना चाहिए। कलेक्टर डॉ.शुक्ला ने यह भी कहा कि जनता को शासन प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर स्वच्छता के लिए चलना होगा। यह सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने स्वच्छता पर बल देते हुए कहा कि महिलाएं अपनी भूमिका को समझें और स्वच्छ वातावरण तैयार क्योंकि स्वच्छता से उनका और बच्चों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कलेक्टर ने स्वच्छता निगरानी समिति से नियमित रूप से सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की। कलेक्टर ने कहा कि स्वच्छता व्यवहार से जुड़ा विषय है, इसलिए व्यवहार में परिवर्तन लाना आवश्यक है। उन्होंने ग्र्रामीणों को बताया कि स्वच्छता से ही हमारे गांव, जिले, और राज्य की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *