Sunday, July 15, 2018
Home > Slider > और बड़ी बड़ी बातें कह गए अरुण उरांव, जो कांग्रेस ने कभी नहीं किया वैसा करेंगे ?

और बड़ी बड़ी बातें कह गए अरुण उरांव, जो कांग्रेस ने कभी नहीं किया वैसा करेंगे ?

जशपुर मुनादी

जशपुर जिले के कुनकुरी विधानसभा के कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने कुनकुरी आये कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश सहप्रभारी अरुण उरांव ने यह साफ कर दिया है कि इस चुनाव में पार्टी जाती या धर्म के आधार पर टिकट नही देगी । कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कांग्रेस के सचिव ने कहा कि यही जाति और धर्म के नाम पर भारतीय जनता पार्टी आम जनता को गुमराह करके हमेशा जीतती रही है लेकिन जाति और धर्म के फार्मूले को उनकी पार्टी किसी भी कीमत पर नही अपनाएगी ।पार्टी का प्रत्याशी न तो मुस्लिम होगा न हिन्दू ओर न ही ईसाई वह सिर्फ और सिर्फ कांग्रेसी होगा याने कांग्रेस का प्रत्याशी होगा और सभी कार्यकर्ता इसी भावना को दिल मे रखकर प्रत्याशी को जिताने का काम करेंगे ।
जशपुर जिले जे 2 विधानसभा जशपुर ओर कुनकुरी में पार्टी की शुरू से हो रही हार का मिथक तोड़ने यह सबसे जरूरी है कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता जाति और धर्म से ऊपर उठकर पार्टी द्वारा चयनिय प्रत्याशी को जिताने में जी जान लगा दें।
जाती और धर्म के आधार पर टिकट वितरण नही किये जाने का बयान खाशकर कुनकुरी सीट के लिए बहुत मायने रखता है क्योंकि यहां यानी इस सीट के लिए प्रत्याशी के चयन की प्रकिया का आधार ही धार्मिक रहा है । ईसाई वोट ओर को कांग्रेस का सबसे मजबूत और विश्वशनीय वोट बैंक माना जाता रहा है इस लिहाज से टिकट वितरण में कुनकुरी विशप हाउस का सशक्त दखल रहता है ऐसे में टिकट उसे ही दी जाती रही है जिसका अनुशंषा यहां का ‘हाउस” करता है ।
बहरहाल वर्षो पुरानी परम्परा को तोड़कर इस बार पार्टी किस रिवाज की शुरुआत करती है और इससे क्या चमत्कार होगा यह तो आने वाला ववत ही बताएगा लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय सचिव के इस बयान के कई मायने जरूर निकाले जा सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *