Tuesday, December 11, 2018
Home > Slider > Mumaadi exit poll-जशपुर में भाजपा का ऐसा रहेगा प्रदर्शन ! 2013 में रिकार्ड मतों से जीते थे ,इस बार होगा……पढिये रिपोर्ट

Mumaadi exit poll-जशपुर में भाजपा का ऐसा रहेगा प्रदर्शन ! 2013 में रिकार्ड मतों से जीते थे ,इस बार होगा……पढिये रिपोर्ट

 

 

जशपुर मुनादी ।।

 

 

 

पिछले 2013 के चुनाव में जशपुर जिले के तीनो सीट पर रिकार्ड तोड़ किला फतह करने वाली बीजेपी इस बार जिले में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करती नही दिखती। पत्थलगांव हो या कुनकुरी हो या जशपुर तीनो सीट पर भाजपा इस बार संघर्ष करते दिख रही है । तीनो सीट की बात करें तो इस बार की परिस्थितियां और समीकरण पिछले चुनाव से बिल्कुल विपरीत दिखे। 35 वर्षों बाद पत्थलगांव सीट पर बमुश्किल कब्जा जमा पायी भाजपा और कांग्रेस दोनो के लिए यह सीट किसी जंग जीतने से कम नही होगा। हांलाकि कांग्रेस इस सीट को जीता हुआ सीट मानकर बहुत पहले से ही खुशफहमी में है वहीं भाजपा को उम्मीद है कि यहां फिर से एकबार बीजेपी किला फतह करने में कामयाब हो जाएगी ।ये तो प्रत्याशियों के दावे है मतदाताओं का रुझान क्या रहा यह तो 11 दिसम्बर को ही पता चलेगा लेकिन अगर हम जमीनी सर्वे की बात करें तो इस बार यहाँ जीत किसी के लिए आसान नही दिखता ।
कुनकुरी विधानसभा सीट की बात करें तो बीते 2013 के चुनाव में तकरीबन 29 हजार वोटों से कांग्रेस को रिकार्ड मतों से हराने वाली भाजपा की किस्मत इस बार इनके वागियों और विरोधियों की ताकत पर निर्भर होता दिख रहा है । इस चुनाव में भाजपा को मात देने के लिए भाजपा के ही नेता या तो बागी हो गए या जो बागी नही हुए वे भीतर ही भीतर भाजपा का जड़ खोदते रहे लिहाजा कुनकुरी में भी भाजपा का प्रदर्शन बेहतर रहेगा इस पर संदेह जताए जा रहे हैं ।

जशपुर विधानसभा में इस बार निर्दलीय प्रत्याशी के चलते पिछले बार रिकार्ड 34 हजार मतों से जीत दर्ज करने वाली बीजेपी को इस बार यहां काफी संघर्ष करना पड़ सकता है । पार्टी के भीतर ही भीतर चले अंदरूनी कलह के चलते इस बार पार्टी विरोधियों से लड़ने के बजाय अपनो से ज्यादा लड़ती दिखी। अंदरूनी कलह के चलते भाजपा प्रचार करने के बजाय कलह की गुत्थी सुलझाने में लगी रही। ऐसे में इस बार बीजेपी कितना वेहतर कर पाएगी इसका इंतज़ार सबको है ।

हम इस जिले के तीनों विधानसभा सीटों की अलग अलग रुझान बताएंगे। हर दिन बताएंगे कि किस विधान सभा सीट से कौन जीतेगा और कैसे ? आधार और सांख्यकी व्योरे के साथ पढ़ते रहें munaadi.com ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *