Saturday, September 22, 2018
Home > Slider > मजदूर कांग्रेस ने कहाँ बोला हल्ला …..?

मजदूर कांग्रेस ने कहाँ बोला हल्ला …..?

रविवार को दुलदुला विकासखण्ड क्षेत्र अंतर्गत चरईडांड़ के बस स्टैण्ड में जिला युवा मजदूर कांग्रेस के तत्वाधान में हल्ला बोल पोल खोल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कांग्रेसीयों के द्वारा भाजपा की रमन सरकार पर जमकर हल्ला बोला गया।
ज्ञात हो की जिला युवा मजदूर कांग्रेस के बैनर तले चरईडांड़ के बस स्टैण्ड में हल्ला बोल पोल खोल कार्यक्रम आयाजित किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुये जिलाध्यक्ष सूरज चैरसिया ने भाजपा पर हमला बोलते हुये कहा की भाजपा की सरकार विगत 14 वर्षों से प्रदेश की जनता का विकास के नाम पर शोषण कर रहे हैं।साथ ही जशपुर जिला के साथ सौतेला व्यवहार करते हुये जिला को विकास से दूर किया जा रहा है।इस समय जशपुर जिला में गौरवपथ,एनीकट निर्माण में बरती गई लापरवाही सहित कई प्रकार के भ्रष्टाचार से संबंधित मामले सामने आये हैं। जिन पर कार्रवाई ना करना भाजपा सरकार का भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना प्रमाणित होता है। भाजपा के शासनकाल में घूसखोरी, कमीशनखोरी व भ्रष्टाचार तेजी से बढ़ा है। दुलदुला ब्लाक अध्यक्ष ने कहा की दुलदुला विकासखण्ड क्षेत्र की जनता आज र्शोिषत हो रही है।शिक्षा,स्वास्थ एवं सड़कों के बुरा हाल के कारण विकासखण्ड दुलदुला का विकास हुआ ही नहीं है। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग के जर्जर होने का मुद्दा भी कार्यक्रम के दौरान जमकर गुंजा। इस अवसर पर किरण कांति सिंह,प्यारी कुजूर,स्ंातोष भटनागर,एंजलिना केरकेट्टा,अशोक ताम्रकार,सागर यादव,गणेश सिंह,चारलेस एक्का,संजय बड़ा,ज्योति बेक,ग्लोरिसिया,आफताब खान,शिव प्रसाद साय,विनोद साय पैंकरा,संजय यादव,महफूज आलम,सज्जाद,एलेक्सिया,रामकुमार,स्टीफन मिंज,विकास भगत, किशन ताम्रकार,अमित एक्का,प्रतीक सिंग,बालगोविन्द साय,सुमन टोप्पो,चंद्रभानु सिंह,लोबन,सुभाष बााखला सहित अन्य कार्यकर्ता एवं ग्रामीण मौजूद थे।
तहसीलदार को सौंपा गया ज्ञापन
कांग्रेसियों के द्वारा 10 सूत्रीय मांगों को लेकर तहसीलदार को छ.ग.के राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया।उक्त बात की जानकारी देते हुये जिलाध्यक्ष मजदूर कांग्रेस सुरज चैरसिया ने बताया की सौंपे गये ज्ञापन में शंख से लेकर पत्थलगांव तक राष्ट्रीय राजमार्ग के जर्जर होने पर इसके मरम्मत व गुणवततापूर्ण सड़क के निर्माण का मांग किया गया है।मनरेगा के तहत किये जा रहे कार्य में तत्काल मजदूरी भगुतान कराने एवं लंबित भगुतान को यथा शीघ्र कराने का मांग किया गया है।चरईडांड़ क्षेत्र सहित समूचा दुलदुला विकासखण्ड में इन दिनों बिजली की समस्या बनी हुई है साथ ही बिजली का बिल में भी गड़बड़ी होने का मामला सामने आ रहा है। इन समस्याओं का निदान कराये जाने का मांग किया गया है। सिहारडांड़ स्थित आंगनबाड़ी एवं चरईडांड़ का पंचायत भवन जर्जर होने पर इसके जीर्णोद्धार का मांग किया गया है।शासन के द्वारा सभी किसानों को धान का बोनस दिया जा रहा है लेकिन किसानों तक बोनस सही तरीके से पहुंचे इसके लिये क्रियान्वयन समिति की आवश्यकता की मांग करते हुये बोनस में बिचैलियों से किसानों को बचाने का मांग किया गया है।दुलदुला के बैंक व अस्पताल में पदस्थ कर्मचारीयों के व्यवहार में सुधार लाने की मांग करते हुये उनके यहां पर्याप्त कर्मचारीयों को पदस्थ किये जाने की मांग किया गया है।चरईडांड़ के देवबोरा मयाली पर्यटन स्थल में मुख्यमंत्री के द्वारा लाखों रू.का पर्यटन के लिये राशी दिया गया था। उक्त राशी का बंदरबाट ठेकेदारों के साथ मिलकर किये जाने पर नाराजगी जताते हुये उक्त मामले की जांच व पर्यटन को बढ़ावा देने की मांग की गई है।चांपानदी में पुलिया निर्माण कराये जाने का मांग किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *