Wednesday, January 17, 2018
Home > Slider > प्रतिमा बनाने ठेका, जूदेव का उपकार और प्रतिमा के लिए ज़द्दोज़हद इतनी, सरकार पर सवाल

प्रतिमा बनाने ठेका, जूदेव का उपकार और प्रतिमा के लिए ज़द्दोज़हद इतनी, सरकार पर सवाल

Advt
Advt

 

जशपुर मुनादी ।

जिस स्व. दिलीप सिंह जूदेव ने अपनी मूछों को दांव पर लगाकर भाजपा को सत्ता दिलाई, जिन्होंने भाजपा को सत्ता दिलाई उसकी एक प्रतिमा के लिए भाजपा के सत्ता से ही उन्हें संघर्ष करना पड़ गया। अब नगरपालिका ने उनकी प्रतिमा बनाने का ठेका देने का निर्बय लिया है। लोग सरकार से सवाल पूछ रहे हैं कि जब तुम्हारे सरकार बनाने उन्होंने खुद ठेका ले लिया था, उसके प्रतिमा के लिए ठेका देने में इतना वक़्त क्यों लग गया।

चौंकने वाली बात ही है जिस जूदेव ने विश्व पटल पर अपनी अमिट पहचान बनाई उसे गढ़ने उसे बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है जिसके लिए नगर पालिका जशपुर द्वारा बाक़ायदा निविदा आमंत्रित की गई है।
उल्लेखनीय है कि स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर घमासान मचा हुआ था काफी विरोधों के बाद अंततः नगर पालिका द्वारा 21.82 लाख की लागत से जूदेव की प्रतिमा स्थापित करने के लिए ठेकेदारों से निविदा आमंत्रित की गई है।जशपुर के अस्तित्व को जागृत रखने वाले कुलतिलक हिंदुत्व के संरक्षक स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव का निर्माण अब ठेकेदार करेंगे यह तय है।लाजिमी है कि विधि व्यवस्था सबके लिए है लिहाजा जूदेव भी अब टेंडर से बनेंगे।यहां सोचने वाली बात यह है कि जिस तादाद में जूदेव की जमीनी पकड़ है उसके सामने सरकार की 21.82 लाख की राशि प्रतिमा के लिए कुछ मायने नहीं रखती।स्वर्गीय जूदेव के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि जनसमुदाय के श्रद्धा समर्पण से जूदेव की प्रतिमा का निर्माण होना था जिसमें न सरकारी राशि होती न होते ठेकेदार।कुछ होता तो सिर्फ लोगों का विश्वास,श्रध्दा और समर्पण।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *