Wednesday, November 21, 2018
Home > Slider > जरा जशपुर के इन जमीनी आंकड़ों पर नजर डालिए ,आंकड़ें नींद उड़ा देने के लिए काफी है,

जरा जशपुर के इन जमीनी आंकड़ों पर नजर डालिए ,आंकड़ें नींद उड़ा देने के लिए काफी है,

     जशपुर (सन्ना )मुनादी।।

कल याने शनिवार को जिले की सन्ना पूलिस ने खाखरा गाँव मे गाँजे की खेती कर रहे दो ग्रामीणों सहित लाखों रुपये का गाँजा बरामद किया। पूलिस बताती है कि इनके द्वारा भारी मात्रा में इसकी खेती की जा रही थी और जब पूलिस ने दबिश दी तो यहां से  गाँजे का करीब 280 बड़े बड़े पौधे बरामद हुए।पौधों की लंबाई करीब 10 से 12 फ़ीट है ।

    इससे पहले बगीचा पूलिस ने भी गाँजे की खेती पर जोरदार छापा मारा था और यहां से भी भारी मात्रा में गाँजे के पौधे बरामद किए थे । यहां भी यही पाया गया कि खेतो में इसकी फसल उगायी जा रही थी ।इससे भी पहले ,करीब दो माह से ज्यादा बीत गए होंगे दोकडा पूलिस चौकी ने भी गाँजे की खेती पर छापा मारी थी लेकिन बाद में यह मामला विवादित हो गया था ,गाँजे की खेती पर दबिश देने वाले पूलिस अधिकारी ने मौके पर ही मामला रफा दफा कर दिया था और जब यह बात मीडिया में आई तो मामले में जांच शुरू हो गई,जांच में क्या आया इसका आज तक खुलाशा नही हुआ।

बहरहाल,जशपुर जिला पूरी तरह नक्सलमुक्त जिला हो गया है ,आप यहां चैन की नींद सो सकते हैं लेकिन इन सरकारी आंकड़ों से परे जिले के जमीनी आंकड़ों पर गौर करें तो लगता नहीं है कि यहां से नक्सलवाद के पाँव उठ गए हैं बल्कि ये लगता है कि इनके सुनियोजित घुसपैठ में और तेजी आ गयी है ।सरकारी आंकड़े कुछ भी कहते हैं लेकिन जमीनी आंकड़े नींद उड़ाने वाले साबित हो रहे है ।

     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *